पेंशन बहाली पर अटेवा ने किया आरपार की लड़ाई का एलान, जल्द होगा राजधानी लखनऊ में बड़ा सम्मेलन


लखनऊ : अटेवा पेंशन बचाओ मंच के अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली के लिए अब आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। संवाद और संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक पेंशन की बहाली न हो जाए। अब यह मुद्दा देशव्यापी हो चला है। इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। वह रविवार को पीडब्लूडी कॉलोनी एकता सदन में विभिन्न संगठनों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे।




उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी संगठन साथ में आकर अपनी जायज मांग को सरकार के सामने रखें। इसे लेकर जल्द ही तारीख तय कर एक बड़ा सम्मेलन लखनऊ में रखा जाएगा। प्रदेश महामंत्री नीरजपति त्रिपाठी ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली की चिंगारी अब उत्तराखंड, हिमांचल प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा समेत विभिन्न प्रांतों में पहुंच गई है। शिक्षकों व कर्मचारियों समेत अन्य वक्ताओं ने कहा कि जब भविष्य ही सुरक्षित नहीं तो फिर कैसे परिवार पलेगा। पेंशन न मिलने पर जीवन में आने वाली दुश्वारियां भविष्य के लिए एक बड़ी चुनौती बन सामने खड़ी है। राजनीतिक लोग महज कुछ दिनों के कार्यकाल के बाद पेंशन का रास्ता बना लेते हैं तो कर्मचारियों के साथ यह अनर्थ और दोहरा रवैया क्यों?



बैठक में लखनऊ विश्वविद्यालय-महाविद्यालय संघ के अध्यक्ष मनोज पांडेय, पेंशनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरनाथ यादव, उप्र.ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष कांति सिंह, पीडब्लूडी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सुनील कुमार यादव, डॉ.रमेश चंद्र त्रिपाठी, प्रदीप कुमार सिंह, रजत यादव, डॉ.राजेश कुमार, विक्रमादित्य मौर्या, रवींद्र वर्मा, ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, अनूप त्रिपाठी, डॉ.नंदलाल कनौजिया, अजरुन यादव, पंकज गुप्ता, सुरेंद्र पाल के अलावा पशुधन प्रसार अधिकारी संघ के नवनियुक्त पदाधिकारियों सहित विभिन्न संगठन के लोगों ने हिस्सा लिया।

पेंशन बहाली पर अटेवा ने किया आरपार की लड़ाई का एलान, जल्द होगा राजधानी लखनऊ में बड़ा सम्मेलन Reviewed by Sona Trivedi on 7:16 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.