सरकार से अध्यादेश लाकर नौकरी बचाने की कर रहे मांग, सत्याग्रह पर अड़े शिक्षामित्र आज होंगे लखनऊ रवाना


आंदोलन
तीन हजार से अधिक शिक्षामित्र तीसरे दिन भी स्कूल नहीं गए

संयुक्त शिक्षामित्र संघर्ष समिति का सत्याग्रह शनिवार को तीसरे दिन जारी रहा। जिले के हजारों शिक्षामित्रों ने सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय मम्फोर्डगंज में धरना दिया। 21 को लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में होने वाले प्रदर्शन के लिए रविवार को शिक्षामित्र राजधानी के लिए रवाना होंगे।

शिक्षामित्रों की मांग है कि सरकार अध्यादेश लाकर 1.70 लाख शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक पद पर बहाल करे। अध्यादेश आने तक समान कार्य के लिए समान वेतन दिया जाए। सुप्रीम कोर्ट के 25 जुलाई के बाद सरकार की ओर से शिक्षामित्रों की मांगों पर सार्थक पहल न होने पर शिक्षामित्र 17 अगस्त से दोबारा आंदोलित हैं।

शनिवार को प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वसीम अहमद, आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अश्वनी कुमार त्रिपाठी ने 21 अगस्त के आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। धरने को संरक्षक सुरेन्द्र पांडेय, जनार्दन पांडेय, अरुण कुमार सिंह, सुनील तिवारी, अभिनव त्रिपाठी, संतोष यादव, निशा तिवारी, वंदना सरोज, प्रतिमा मिश्र, मो. अख्तर, विनय पांडेय, विनय कुमार सिंह, अरुण सिंह पटेल, बैजनाथ सोनी, सुशील मिश्र, कमलाकर सिंह, दशरथ भारतीय, अखिलेश सिंह, संदीप तिवारी, चन्द्रशेखर, राजेश एवं राकेश आदि ने संबोधित किया।

सरकार से अध्यादेश लाकर नौकरी बचाने की कर रहे मांग, सत्याग्रह पर अड़े शिक्षामित्र आज होंगे लखनऊ रवाना Reviewed by ★★ on 8:01 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.