टीईटी पास शिक्षामित्रों की सूची हो रही तैयार, निदेशालय ने जिलों से मांगा ब्यौरा

राज्य मुख्यालय :  राज्य सरकार ऐसे शिक्षामित्रों की सूची तैयार कर रही है जिन्होंने अध्यापक पात्रता परीक्षा पास कर ली है। टीईटी पास शिक्षामित्रों की संख्या लगभग 22 हजार है। निदेशालय ने जिलों से ये ब्योरा मंगाया है। माना जा रहा है कि सरकार ऐसे शिक्षामित्रों पर पहले निर्णय ले सकती है। टीईटी पास शिक्षामित्रों की सूची इसलिए बन रही है कि हमीरपुर व अन्य जिलों के टीईटी पास शिक्षामित्रों के गुटों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर टीईटी पास शिक्षामित्रों के समायोजन पर त्वरित कार्रवाई का अनुरोध किया था।

बीते दिनों शिक्षामित्रों ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया था। समायोजन के बाद समायोजित और असमायोजित शिक्षामित्रों के अलग संघ बन गए थे। वहीं समायोजन रद्द होने के बाद टीईटी पास शिक्षामित्रों का अलग गुट बन गया है। कोर्ट ने 1.37 लाख शिक्षामित्रों का समायोजन रद् किया है। उनमें से 22 हजार ने टीईटी पास कर ली है। 30 हजार असमायोजित शिक्षामित्र हैं और इनमें भी काफी संख्या में टीईटी पास हैं।

टीईटी पास शिक्षामित्रों की सूची हो रही तैयार, निदेशालय ने जिलों से मांगा ब्यौरा Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 7:42 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.