यूपीटीईटी 2017 का आवेदन पूरा नहीं बढ़ाई गई मियाद, 15 से 19 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने का मौका

इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी 2017 के लिए आवेदन करने की समय सीमा बुधवार को पूरी हो गई है। जिन दस लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने बीते 11 सितंबर तक शुल्क जमा किया है, लगभग उतने ही आवेदक हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने पंजीकरण व आवेदन करने की समय सीमा नहीं बढ़ाई है।


इसकी वजह यह है कि शासन ने 15 अक्टूबर को परीक्षा की तारीख पहले ही तय कर दी है, विभाग अब परीक्षा की तैयारियों में जुट गया है।  टीईटी 2017 के लिए बीते 25 अगस्त को दोपहर बाद से ऑनलाइन पंजीकरण और आवेदन का सिलसिला शुरू हुआ था। आठ सितंबर तक पंजीकरण चला इसमें करीब 15 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 11 सितंबर को शाम छह बजे तक ऑनलाइन शुल्क जमा किया गया इसमें दस लाख नौ हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने धन जमा किया है।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय का दावा है कि शुल्क जमा करने वाले अभ्यर्थी ही आवेदक हैं। अब पंजीकरण व आवेदन करने की समय सीमा नहीं बढ़ेगी, 15 से 19 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने का मौका अभ्यर्थियों को दिया जाएगा। इस बार पिछली बार की अपेक्षा ढाई लाख अभ्यर्थियों ने अधिक दावेदारी की है। इसकी मुख्य वजह शिक्षामित्रों को यह परीक्षा देनी है।

यूपीटीईटी 2017 का आवेदन पूरा नहीं बढ़ाई गई मियाद, 15 से 19 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने का मौका Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 6:55 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.