शिक्षामित्रों को 25 अंक का वेटेज  व बेसिक शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के प्रस्ताव को कैबिनेट में आज मिल सकती है मंजूरी

 

लखनऊ : योगी सरकार प्रदेश के 1.65 लाख शिक्षामित्रों को शिक्षक भर्ती में उनके सेवाकाल के आधार पर 25 अंक तक का वेटेज देने जा रही है। वहीं बेसिक शिक्षकों की भर्ती के लिए शैक्षिक गुणांक के अलावा लिखित परीक्षा भी आयोजित करने का सरकार का इरादा है। इसके लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में उप्र बेसिक शिक्षा (अध्यापक) सेवा नियमावली में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। 


वहीं परिषदीय स्कूलों में कक्षा के अनुसार बच्चों के सीखने-समझने के अपेक्षित स्तर को वैधानिक मान्यता दिलाने के मकसद से उप्र निश्शुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार नियमावली में संशोधन के प्रस्ताव को भी कैबिनेट बैठक में मंजूरी मिल सकती है। 


कैबिनेट बैठक में उप्र राज्य वन नीति 2017 के प्रारूप पर भी मुहर लग सकती है। नई वन नीति के तहत कृषि वानिकी को प्रोत्साहन दिया जाएगा। किसानों की आय बढ़ाने में कृषि वानिकी की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है।


शिक्षामित्रों को 25 अंक का वेटेज  व बेसिक शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के प्रस्ताव को कैबिनेट में आज मिल सकती है मंजूरी Reviewed by Unknown on 6:31 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.