अब तक 28 हजार अभ्यर्थियों ने भरे कालेज विकल्प, डीएलएड 2017 की वेबसाइट चौथे दिन कुछ शहरों में हुई दुरुस्त, छात्रों को मिली राहत


इलाहाबाद : डीएलएड (पूर्व बीटीसी) 2017 में प्रवेश के लिए शुरू हुई प्रक्रिया आहिस्ता-आहिस्ता पटरी पर आ रही है। 28 अगस्त से शुरू हुए कालेज विकल्प भरने में चौथे दिन शाम छह बजे तक 28 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने पसंदीदा कालेजों को लॉक किया है। माना जा रहा है कि अब यह प्रक्रिया शुक्रवार से और तेज होगी। वेबसाइट दुरुस्त करने के लिए लखनऊ व दिल्ली में अफसरों की टीमें अब भी जुटी हैं। 



डीएलएड 2017 में प्रवेश के लिए पहली बार ऑनलाइन काउंसिलिंग कराई जा रही है। दो चरणों में लिए गए आवेदन के बाद बीते 28 अगस्त से कालेज विकल्प भरने का निर्देश हुआ, लेकिन एक सेकेंड में 15 से 20 हजार अभ्यर्थियों की ओर वेबसाइट खोलने का प्रयास हुआ इससे वेबसाइट हैंग हो गई थी। अभ्यर्थी व अभिभावक सभी परेशान थे, वहीं परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से दिये गये टेलीफोन नंबर भी काम न करने से हाहाकार मचा था। पहले चरण में 31 अगस्त तक 40 हजार तक की रैंक वालों को मौका मिला था, लेकिन वेबसाइट गड़बड़ होने पर कालेज विकल्प भरने की समय सीमा बढ़ाकर चार सितंबर कर दिया गया है। इसी के साथ दूसरे चरण यानी 40 हजार के बाद से एक लाख तक की रैंक वालों को दावेदारी करनी है।


 इन अभ्यर्थियों का कालेज आवंटन पांच सितंबर को होगा और उसके बाद अभिलेखों की जांच, फीस आदि जमा करना होगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि अब अभ्यर्थियों को आसानी से विकल्प भरने का मौका मिलेगा, क्योंकि समस्या पर काबू पा लिया गया है।टीईटी 2017 में दो लाख पंजीकरण 1उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी साथ ही चल रही है। गुरुवार शाम छह बजे तक दो लाख 21 हजार 380 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करा लिया है, जबकि 53 हजार 340 अभ्यर्थियों ने फाइनल आवेदन भी कर दिया है। पंजीकरण आठ सितंबर तक होगा, जबकि आवेदन अभ्यर्थी 13 सितंबर तक कर सकते हैं। 

अब तक 28 हजार अभ्यर्थियों ने भरे कालेज विकल्प, डीएलएड 2017 की वेबसाइट चौथे दिन कुछ शहरों में हुई दुरुस्त, छात्रों को मिली राहत Reviewed by Sona Trivedi on 4:33 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.