शिक्षामित्रों का आज से जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन, प्रदेश सरकार द्वारा अपनी मांगें न माने जाने से नाराज शिक्षामित्रों ने अब केंद्र सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति बनायी

लखनऊ : प्रदेश सरकार द्वारा अपनी मांगें न माने जाने से नाराज शिक्षामित्रों ने अब केंद्र सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति बनायी है। इस रणनीति के तहत शिक्षामित्र सोमवार से नई दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। 



शिक्षामित्र फिर से शिक्षक का दर्जा दिये जाने के लिए राज्य सरकार से अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही, शिक्षक का दर्जा दिये जाने तक समान कार्य के लिए समान वेतन के सिद्धांत के आधार पर अध्यापकों के बराबर तनख्वाह की मांग कर रहे हैं। आदर्श समायोजित शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन उप्र के अध्यक्ष जितेंद्र शाही ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर शिक्षामित्रों से वादाखिलाफी का आरोप लगाया। कहा कि शिक्षामित्रों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुप्पी साधे हुए हैं।



उन्होंने कहा कि उप्र सरकार शिक्षामित्रों से किये गए वादे से मुकर गई है। ऐसे में केंद्र सरकार की अध्यादेश लाकर शिक्षामित्रों को शिक्षक पद पर बहाल कर सकती है। उन्होंने कहा कि सोमवार से जंतर मंतर पर होने वाले धरना प्रदर्शन में प्रधानमंत्री से मांग की जाएगी कि शिक्षामित्रों को शिक्षक पद पर बहाल किये जाने के लिए केंद्र सरकार अध्यादेश लाए। 1शिक्षामित्र संयुक्त संघर्ष समिति के गाजी इमाम आला और दीनानाथ दीक्षित ने बताया कि जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन के लिए उप्र के कोने-कोने से शिक्षामित्र जुट चुके हैं। गौरतलब है कि बीते दिनों जंतर मंतर पर शिक्षामित्रों के एक अन्य धड़े ने भी धरना प्रदर्शन किया था।


शिक्षामित्रों का आज से जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन, प्रदेश सरकार द्वारा अपनी मांगें न माने जाने से नाराज शिक्षामित्रों ने अब केंद्र सरकार पर दबाव बनाने की रणनीति बनायी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 6:17 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.