बीटीसी अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए 27 तक जमा कर सकेंगे आवेदन

देरी से सत्र शुरू होने के कारण छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति से वंचित बीटीसी अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है। समाज कल्याण विभाग ने शनिवार को सत्र 2016-17 के अभ्यर्थियों को संशोधित समय सारिणी जारी की है। इसके तहत जनपदीय अधिकारी डिजिटल सिग्नेचर से 31 अक्टूबर तक डेटा लॉक कर सकेंगे। संदिग्ध डेटा को दुरुस्त करने के लिए छात्रों को 11 से 25 अक्टूबर तक की मोहलत दी गई है। ऑनलाइन आवेदन की गलतियों को ठीक कर हार्ड कॉपी संबंधित शिक्षण संस्थानों में जमा 27 अक्टूबर तक जमा कर सकेंगे। इन गलतियों को शिक्षण संस्थानों द्वारा ऑनलाइन 28 अक्टूबर तक सत्यापित किया जा सकता है। 

एनआईसी को डेटा की जांच के लिए 28 से 10 नवंबर तक का समय दिया गया है। जिला स्तर पर गठित कमिटी संदिग्ध डेटा को शुद्ध करने की जांच पड़ताल के बाद छात्रवृत्ति स्वीकृत किए जाने के लिए 11 से 25 नवंबर तक का समय दिया गया है। जिला समिति डिजिटल सिग्नेचर से शुद्ध डेटा एवं स्वीकृत डेटा को 30 नवंबर तक लॉक करेगी। एनआईसी को शासन से 5 दिसंबर तक बजट की डिमांड करनी होगी। जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी के डिजिटल सिग्नेचर से लॉक डेटा के आधार पर ई-पेमेंट के माध्यम से 11 दिसंबर तक खातों में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।

बीटीसी अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए 27 तक जमा कर सकेंगे आवेदन Reviewed by ★★ on 7:17 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.