बेसिक शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर दो पूर्व बीएसए और एक डायट प्राचार्य को निलंबित

लखनऊ : बेसिक शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर दो पूर्व बीएसए और एक डायट प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया है। इसमें इलाहाबाद डायट के प्राचार्य राजेंद्र प्रसाद, पूर्व बीएसए हरिकेश यादव और बांदा के पूर्व बीएसए शिव नारायण सिंह शामिल हैं। 


 दोनों पूर्व बीएसए पिछले महीने पद से हटाकर शिक्षा निदेशालय से संबद्ध किए गए थे। बांदा के बीएसए रहते हुए शिवनारायण सिंह ने 28 शिक्षकों को निलंबित किया था। इसके अलावा दो शिक्षक पहले से निलंबित चल रहे थे। बाद में सभी 30 शिक्षकों को बीएसए ने चेतावनी देकर बहाल कर दिया। इसमें दो शिक्षक जेल में रहे जबकि कुछ शिक्षक चुनाव ड्यूटी में भी शामिल नहीं हुए थे।


 प्राथमिक जांच में पाया गया है कि नियम विरुद्ध तैनाती के पीछे आशय ठीक नहीं था। इसलिए शिव नारायण सिंह को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा इलाहाबाद में पूर्व बीएसए और वर्तमान डायट प्राचार्य पर बीआरसी सेंटरों पर सह समन्वयक के चयन और तबादले की प्रक्रिया में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। निलंबन अवधि में तीनों बेसिक शिक्षा निदेशालय से संबद्ध रहेंगे।


बेसिक शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर दो पूर्व बीएसए और एक डायट प्राचार्य को निलंबित Reviewed by राम कृष्ण मिश्र (रिक्की) on 9:04 PM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.