एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर पाना अब भी मुश्किल, अब तक साढ़े आठ लाख प्रवेश पत्र डाउनलोड किये जाने का सरकारी दावा

इलाहाबाद : टीईटी 2017 परीक्षा के लिए ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की मारामारी अभी कम नहीं हुई है। जबकि आधिकारिक दावा है कि कुल पंजीकृत अभ्यर्थियों में 85 फीसद यानी साढ़े आठ लाख लोग अपने प्रवेश पत्र डाउन लोड कर चुके हैं, वह भी शनिवार को दोपहर तक। परीक्षा 15 अक्टूबर को होनी है। ऐसे में प्रवेश पत्र की टेंशन तमाम अभ्यर्थियों की पढ़ाई में भी बाधक बन रही है।

प्रवेश पत्र डाउनलोड की समस्या को देखते हुए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने दो सर्वर लिंक की व्यवस्था कर दी थी। फिर भी सर्वर ठप चल रहे हैं। कारण यह भी है कि पूरे प्रदेश में पौने दस लाख अभ्यर्थियों में प्रवेश पत्र डाउन लोड करने की होड़ इसके ऑनलाइन होने के चंद मिनट बाद से ही मच गई। लिहाजा वेबसाइट ठप हो गई, तमाम शिकायतें पहुंचने पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने एक की बजाय दो सर्वर (सर्वर-1, सर्वर-2) उपलब्ध कराया। एक साथ लाखों हिट होने से फिर समस्या खड़ी हो गई। सोशल मीडिया पर अभ्यर्थी यही जानकारी एक दूसरे से ले रहे कि दिक्कतें कहां-कहां आ रही हैं।

एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर पाना अब भी मुश्किल, अब तक साढ़े आठ लाख प्रवेश पत्र डाउनलोड किये जाने का सरकारी दावा Reviewed by Sona Trivedi on 6:15 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.