यूपीटीईटी UPTET2017 की उत्तरमाला में दो जवाब गलत होने का दावा, अवकाश बाद आपत्ति होगी दर्ज

इलाहाबाद : यूपीटीईटी 2017 की उत्तरमाला जारी होने के बाद इसके प्राथमिक स्तर में दो सवालों के विकल्प में जवाब गलत होने का अभ्यर्थियों की ओर से दावा किया गया है। हालांकि अभी किसी ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से जारी हेल्पलाइन वेबसाइट पर अपनी आपत्ति नहीं भेजी है। अवकाश खत्म होने पर वेबसाइट के माध्यम से आपत्ति दाखिल की जाएगी।

पिछले रविवार को हुई यूपीटीईटी 2017 परीक्षा के बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने अपनी अधिकृत वेबसाइट पर बुधवार की शाम उत्तरमाला जारी की है। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर के सभी चार सेट के प्रश्नपत्रों की उत्तरमाला से अधिकांश अभ्यर्थियों ने देर रात तक अपनी ओएमआर शीट पर भरे गए उत्तर का मिलान किया। दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अनिल यादव ने बताया है कि प्राथमिक स्तर के दो प्रश्नों के जवाब, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की उत्तरमाला में गलत जारी किए गए हैं। इस पर अभ्यर्थियों को आपत्ति है।

हालांकि किस प्रश्न का उत्तर गलत जारी हुआ है इस पर उन्होंने कहा कि इसे परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से जारी हेल्पलाइन पर अवकाश खत्म होते ही भेजा जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि इस परीक्षा में 50 फीसद से अधिक अभ्यर्थियों के उत्तीर्ण होने की संभावना है।

यूपीटीईटी UPTET2017 की उत्तरमाला में दो जवाब गलत होने का दावा, अवकाश बाद आपत्ति होगी दर्ज Reviewed by Sona Trivedi on 7:46 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.