डीएलएड की रिक्त सीटें भरने पर निर्णय 10 नवम्बर के बाद, शासन के निर्देश के बाद ही चौथे चरण की होगी शुरुआत

इलाहाबाद: डीएलएड 2017 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग कराने के बाद भी तीसरे चरण में 4380 सीटें पहले से ही रिक्त हो चुकी हैं। इन सीटों को भरने के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अभी जल्दबाजी नहीं करेंगी, बल्कि 10 नवंबर तक तीसरे चरण के लिए प्रवेश लेने की मियाद पूरी होने के बाद कुल रिक्त सीटों से शासन को अवगत कराएंगी। वहां से निर्देश मिलने पर ही चौथा चरण शुरू किया जाएगा।

परीक्षा नियामक कार्यालय का मानना है कि हर चरण में जिन अभ्यर्थियों ने पसंद कालेजों का विकल्प दिया, उनमें से तमाम प्रवेश लेने नहीं पहुंचे। जिन अभ्यर्थियों को तीसरे चरण में कालेज आवंटित हुए हैं प्रवेश लेने का वह इंतजार करेंगी। संभव है कि रिक्त सीटों की संख्या और बढ़ जाए। इसके लिए सभी को 10 नवंबर तक का समय दिया गया है। उससे शासन को अवगत कराया जाएगा और जो निर्देश होगा उसी के अनुरूप कदम उठाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दो वर्षीय प्रशिक्षण का सत्र शुरू हो चुका है इसलिए अभ्यर्थियों को प्रवेश लेने में विलंब नहीं करना चाहिए। तीसरे चरण तक प्रदेश के 186 कालेजों में 4380 सीटें नहीं भरी जा सकी हैं।

डीएलएड की रिक्त सीटें भरने पर निर्णय 10 नवम्बर के बाद, शासन के निर्देश के बाद ही चौथे चरण की होगी शुरुआत Reviewed by Flipkart Amazon on 8:47 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.