यूपीटीईटी 2017 की संशोधित उत्तरकुंजी आज, संशोधित उत्तरकुंजी में  केवल दो उत्तरों में हुआ बदलाव, परीक्षा परिणाम 30 नवंबर को संभावित

इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपीटीईटी-2017 की संशोधित उत्तरकुंजी सोमवार को दोपहर में जारी होगी। 30 नवंबर को परीक्षा परिणाम आने की संभावना है। मूल उत्तरकुंजी जारी होने के 19 दिन बाद वेबसाइट पर अपलोड हो रही संशोधित उत्तरकुंजी में दो उत्तरों में बदलाव हुए हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इससे पहले मूल उत्तरकुंजी वेबसाइट पर 18 अक्टूबर को जारी की थी। इसमें टीईटी 2017 परीक्षा की चारों सीरीज के प्रश्नों के उत्तर अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए जारी हुए थे।



 23 अक्टूबर की शाम छह बजे तक ली गई आपत्तियों में कई खारिज हो गईं, केवल अंग्रेजी और उर्दू के एक-एक उत्तरों में बदलाव किया गया है। इन दोनों में अभ्यर्थियों को समान अंक मिलेंगे। अभ्यर्थियों के बीच इसकी संभावना पहले से भी जताई जा रही थी कि उत्तरों में फेरबदल मामूली होगा। कुल चार उत्तरों को लेकर अभ्यर्थियों में संशय की स्थिति थी लेकिन, इसमें भी दो आपत्तियां खारिज हो गईं। 



सचिव एवं परीक्षा नियामक प्राधिकारी डा.सुत्ता सिंह ने बताया है कि संशोधित उत्तरकुंजी के बाद किसी भी उत्तर में बदलाव की गुंजायश नहीं रहेगी। बताया कि शासनादेश के मुताबिक 30 नवंबर को परीक्षा परिणाम जारी किए जाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।


यूपीटीईटी 2017 की संशोधित उत्तरकुंजी आज, संशोधित उत्तरकुंजी में  केवल दो उत्तरों में हुआ बदलाव, परीक्षा परिणाम 30 नवंबर को संभावित Reviewed by Master's Review on 6:41 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.