यूपीटीईटी 2017 का रिजल्ट नवम्बर के आखिरी हफ्ते से पहले, आपत्तियों पर निस्तारण के बाद जारी होगी संशोधित उत्तरमाला

राज्य मुख्यालय :  अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी 2017) का रिजल्ट नवम्बर के आखिरी हफ्ते से पहले आएगा। इसके बाद दिसंबर के दूसरे पखवाड़े में 68,500 शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी। शुक्रवार तक टीईटी 2017 पर आई आपत्तियों का निस्तारण कर लिया जाएगा और संशोधित उत्तरमाला जारी की जाएगी।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी अभी टीईटी 2017 की उत्तरमाला पर आई आपत्तियों के निस्तारण में जुटा है। हालांकि आपत्तियां तो बहुत प्रश्नों पर आई हैं लेकिन इस पर विशेषज्ञों की राय ली जाएगी। यह प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद ही रिजल्ट जारी किया जाएगा। बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली है। इसमें सफल अभ्यर्थी और पहले से ही टीईटी पास अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में बैठ सकेंगे। परीक्षा का प्रारूप भी जारी कर दिया गया है।

शिक्षकों की इस भर्ती में 150 नंबर के 150 अति लघु उत्तरीय प्रश्न पूछे जाएंगे। यह प्रश्न दस विषयों पर आधारित होंगे। परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को तीन घंटे का वक्त मिलेगा। इस परीक्षा के लिए तैयारियां कर ली गई हैं।

यूपीटीईटी 2017 का रिजल्ट नवम्बर के आखिरी हफ्ते से पहले, आपत्तियों पर निस्तारण के बाद जारी होगी संशोधित उत्तरमाला Reviewed by Sona Trivedi on 8:00 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.