पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर शुरू होगा स्कूलों में स्वेटर वितरण, दो बार रद्द हुई टेंडर प्रक्रिया, अब 25 दिसंबर से होगा वितरित


पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर शुरू होगा स्कूलों में स्वेटर वितरण, दो बार रद्द हुई टेंडर प्रक्रिया, अब 25 दिसंबर से होगा वितरित।


राज्य सरकार ने दावा किया है कि 25 दिसम्बर से सरकारी स्कूलों के बच्चों को स्वेटर मिलना शुरू हो जाएंगे। एक महीने में 1.54 करोड़ बच्चों को स्वेटर बांटने की योजना है। बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने यह जानकारी दी है। स्वेटर का टेण्डर 23 दिसम्बर को खोला जाएगा।‘हिन्दुस्तान’ ने सोमवार को प्रमुखता से खबर छापी थी कि स्वेटर के लिए 22 दिसम्बर तक टेण्डर जमा होने हैं लिहाजा स्वेटर जनवरी तक ही स्कूलों में पहुंच पाएंगे। 


सरकार ने 25 अक्टूबर को बेसिक शिक्षा विभाग को आदेश दिया था कि केन्द्र सरकार के जेम पोर्टल से स्वेटर की खरीद करे। हर जिले ने जेम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा कर वांछित संख्या में स्वेटर खरीदने के लिए बिड आमंत्रित की गई लेकिन हर जिले के लिए स्वेटर के मूल्यों में अंतर मिला। स्वेटर के दाम में ज्यादा विभिन्नता पाए जाने पर 23 नवम्बर को बिड डाली गई जिस पर 7 दिन का समय दिया गया। 1 दिसम्बर को बिड खोली गई तो स्वेटर की दरें बहुत ज्यादा थी। 


प्रस्तावित मूल्य से ज्यादा दरें होने के कारण यहां से स्वेटर खरीदना सरकारी धन का दुरुपयोग होता लिहाजा राज्य स्तर पर ई टेण्डर के माध्यम से खरीद करने का निर्णय लिया गया। और 9 दिसम्बर को टेण्डर प्रकाशित किया गया जिसमें टेण्डर खोले जाने की तिथि 23 दिसम्बर है।


पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर शुरू होगा स्कूलों में स्वेटर वितरण, दो बार रद्द हुई टेंडर प्रक्रिया, अब 25 दिसंबर से होगा वितरित Reviewed by Ram Krishna mishra on 6:41 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.