बेसिक शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का विरोध, टीईटी उत्तीर्ण को ही वेटेज देकर शैक्षिक मेरिट से ही नियुक्ति की मांग, बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी व उर्दू बीटीसी के अभ्यर्थियों ने सौंपा ज्ञापन

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापक भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही विरोध तेज हो गया है। बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी व उर्दू बीटीसी के अभ्यर्थियों ने कहा है कि एनसीटीई की गाइड लाइन में शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण को वेटेज देकर शैक्षिक मेरिट से भर्ती कराने का प्रावधान है लिखित परीक्षा न कराकर उसे ही लागू किया जाए। 


■ बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी व उर्दू बीटीसी के अभ्यर्थियों ने सौंपा ज्ञापन

■ टीईटी उत्तीर्ण को ही वेटेज देकर शैक्षिक मेरिट से ही नियुक्ति की मांग



बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने सोमवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर करने के बाद ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा गया है कि अलग से लिखित परीक्षा कराने की जरूरत नहीं है। इससे भर्ती जल्दी पूरी हो जाएगी। अन्यथा यह भर्ती भी कोर्ट तक पहुंचेगी। 



अभ्यर्थियों ने यह भी कहा कि टीईटी का 60 व शैक्षिक मेरिट को 40 फीसद वेटेज माना जाए। विशिष्ट बीटीसी के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह, अरशद अली, अश्विनी मिश्र ने कहा कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी को इसमें पहल करनी चाहिए।


बेसिक शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का विरोध, टीईटी उत्तीर्ण को ही वेटेज देकर शैक्षिक मेरिट से ही नियुक्ति की मांग, बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी व उर्दू बीटीसी के अभ्यर्थियों ने सौंपा ज्ञापन Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 5:52 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.