वेबसाइट पर दिखेंगे प्रेरणादायक स्कूल, स्कूलों की दशा सुधारने को बेसिक शिक्षा विभाग की नई पहल



बेसिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश अपने नवीन प्रयोगों से बेसिक शिक्षा की पुरानी जड़ता को तोड़ता नजर आ रहा है। विभाग के शिक्षा निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम के कुर्सी सम्हालते ही कई नए निर्णयों से विभाग की योजनायें गति पकड़ने लगी हैं। पहले ट्विटर पर बेसिक शिक्षा विभाग को लेकर काफी सक्रिय होने बाले डायरेक्टर श्री सर्वेन्द्र विक्रम सिंह ने अब विभाग के वेबसाइट  http://www.basiceducationup.com के जरिये पूरे प्रदेश में व्यक्तिगत या सामुदायिक सहभागिता के जरिये विद्यालयों को उत्कृष्ट बनाने बाले विद्यालयों की सक्सेस स्टोरी  को पहचान और प्रोत्साहन देने का नया प्रयोग शुरू किया है। प्रत्येक फीचर्ड विद्यालय की स्टोरी एक माह तक वेबसाइट पर सबसे ऊपर रहेगी उसके बाद नए विद्यालय को मौका मिलेगा।  साथ ही प्रतिभाशाली छात्र, माह का सर्वश्रेष्ट कार्मिक  सेक्शन के जरिये काम करने बाले कार्मिको और अच्छे छात्रों की प्रतिभा को भी प्रशंसित करने का काम शुरू किया गया है। 

        संयुक्त शिक्षा निदेशक (बेसिक) श्रीमती ललिता प्रदीप ने विभाग के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस समबन्ध में निर्देश भेज दिए हैं। चयनित विद्यालय को एक माह के लिए फीचर्ड किया जायेगा।उन्होंने बताया कि वेबसाइट पर इस माह प्रथम विद्यालय के रूप में जनपद इटावा के प्राथमिक विद्यालय भगवानपुरा विकासखंड जसवंतनगर की स्टोरी को फीचर्ड किया गया है अगला विद्यालय 24 जनबरी को डिस्प्ले होगा।

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
वेबसाइट पर दिखेंगे प्रेरणादायक स्कूल, स्कूलों की दशा सुधारने को बेसिक शिक्षा विभाग की नई पहल Reviewed by sankalp gupta on 8:37 PM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.