यूपीटीईटी (UPTET 2017) का रिजल्ट 15 दिसंबर को देने की तैयारी, 14 दिसम्बर को कोर्ट में सुनवाई के बाद ही जारी होगा रिजल्ट

इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2017 का परिणाम जारी होने की तारीख लगातार बढ़ती जा रही है। अब 15 दिसंबर को रिजल्ट घोषित करने की तैयारी है। हालांकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने रिजल्ट की तैयारियां पूरी कर ली हैं लेकिन, 14 दिसंबर को हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई होनी है। ऐसे में पहले रिजल्ट घोषित करने के पक्ष में नहीं हैं। अन्यथा रिजल्ट न्यायालय के अंतिम आदेश के अधीन होगा। ऐसे में प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा भी अब नए साल में ही होगी।

यूपी टीईटी का रिजल्ट उत्तरकुंजी के संशोधन को लेकर फंसा है। बीते 15 अक्टूबर को हुई परीक्षा का परिणाम 30 नवंबर तक जारी करने की तैयारी थी, लेकिन एक के बाद एक संशोधित उत्तरकुंजी जारी करने व आंसर शीट में दिए गए प्रश्नों के जवाब में हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल हो गई हैं। कोर्ट ने सचिव को आपत्तियों का निस्तारण करने का निर्देश दिया था, उसके बाद दूसरी संशोधित उत्तरकुंजी भी जारी हुई है।

हालांकि परीक्षार्थी संशोधित उत्तरकुंजी से संतुष्ट नहीं हैं। अब इस मामले की सुनवाई 14 दिसंबर को होनी है। ऐसे में परिणाम जारी करने में टालमटोल हो रही है। ज्ञात हो कि पहले 11 दिसंबर तक रिजल्ट घोषित करने की तैयारी थी, लेकिन प्रकरण कोर्ट में होने से अफसर पीछे हट रहे हैं। पहले परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव की ओर से कहा गया कि निकाय चुनाव की आचार संहिता के कारण इसे समय पर जारी नहीं किया गया, लेकिन असली वजह उत्तरकुंजी में हुए संशोधन ही हैं। यह भी संभव है कि 14 दिसंबर को कोर्ट का फैसला न आने पर अंतिम फैसले के अधीन कहकर रिजल्ट जारी किया जाए।

यूपीटीईटी (UPTET 2017) का रिजल्ट 15 दिसंबर को देने की तैयारी, 14 दिसम्बर को कोर्ट में सुनवाई के बाद ही जारी होगा रिजल्ट Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 6:11 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.