शासन की ओर से 68500 बेसिक शिक्षक भर्ती की जारी की गयी समय सारिणी, 12 मार्च को परीक्षा और 15 मई को परिणाम होगा घोषित

इलाहाबाद : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की लिखित परीक्षा का परिणाम 15 दिन और बढ़ा दिया गया है। रिजल्ट अब 15 मई को घोषित होगा। शासन ने यह बदलाव भर्ती की औपचारिक समय सारिणी में किया है। ज्ञात हो कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने प्रस्ताव भेजा था कि परीक्षा परिणाम 30 अप्रैल को जारी किया जाएगा।


★ क्लिक करके देखें परीक्षा आयोजन की समय सारिणी:
68500 बेसिक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के आयोजन की समय-सारिणी जारी, 23 जनवरी को होगा विज्ञप्ति का प्रकाशन, 12 मार्च को परीक्षा और 15 मई को घोषित होगा परिणाम


योगी सरकार ने कुछ दिन पहले ही बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की गाइड लाइन जारी की है। उसमें भर्ती के नियम, अर्हता आदि का विस्तार से जिक्र किया गया। उसी दिन परीक्षा संस्था परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उप्र इलाहाबाद ने शासन को प्रस्तावित समय सारिणी भेजी।



शासन ने समय सारिणी में आंशिक संशोधन करते हुए अब उसे जारी किया है। भर्ती की विज्ञप्ति 23 जनवरी को जारी होगी और 25 जनवरी को दोपहर बाद से ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। पंजीकरण की अंतिम तारीख पांच फरवरी शाम छह बजे तक है, शुल्क सात फरवरी तक जमा हो सकेगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख नौ फरवरी शाम छह बजे तक है। वहीं, अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन पत्र की त्रुटियों में संशोधन 13 से 15 फरवरी को शाम छह बजे तक कर सकेंगे। छह फरवरी तक जिला विद्यालय निरीक्षक परीक्षा केंद्रों की सूची परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को भेजेंगे। 12 फरवरी को जिला समिति परीक्षा केंद्रों का निर्धारण करेगी।



भर्ती की लिखित परीक्षा 12 मार्च को प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालयों पर होगी। इसका समय सुबह 10 से अपरान्ह एक बजे तक रखा गया है। ज्ञात हो कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा 10 मार्च को खत्म हो रही है। उसी के बाद परीक्षा कराने पर मुहर लगी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव 14 मार्च को लिखित परीक्षा की उत्तरकुंजी वेबसाइट पर जारी करेंगी। 17 मार्च को शाम छह बजे तक ई-मेल के माध्यम से साक्ष्य सहित आपत्तियां ली जाएंगी। 126 मार्च को विशेषज्ञों से आपत्तियों का निस्तारण कराकर संशोधित उत्तरकुंजी जारी होगी। परीक्षा का परिणाम 15 मई को घोषित होगा और उसके एक माह के अंदर जिले के डायट से परीक्षाफल प्रमाणपत्र वितरित होगा।

शासन की ओर से 68500 बेसिक शिक्षक भर्ती की जारी की गयी समय सारिणी, 12 मार्च को परीक्षा और 15 मई को परिणाम होगा घोषित Reviewed by Praveen Trivedi on 6:52 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.