अंतर जिला तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन हुए शुरू, आवेदन में करें सावधानी, आवेदन में बदलाव का विकल्प नहीं

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के अंतर जिला तबादले को ऑनलाइन आवेदन मंगलवार अपराराह्न् से शुरू हो गए हैं। पहले दिन कुछ जिलों के छिटपुट शिक्षकों ने ही आवेदन किया है। 23 जनवरी की शाम पांच बजे तक आवेदन होने हैं ऐसे में अब यह जोर पकड़ेगी। विभागीय सूत्रों की मानें तो करीब दस हजार आवेदन होने की उम्मीद है लेकिन, जिलों में रिक्त पदों के सापेक्ष महज 25 फीसदी पदों पर ही तबादले किए जाएंगे, ताकि शिक्षकों का अनुपात गड़बड़ाने न पाए।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों की अंतर जिला तबादले की बहुप्रतीक्षित मांग छह माह बाद पूरी हो रही है। परिषद की वेबसाइट पर मंगलवार से ऑनलाइन आवेदन की शुरू हो गई है। परिषद सचिव ने इस संबंध में 13 जनवरी को विज्ञप्ति जारी की और 15 जनवरी को ही तबादलों की गाइड लाइन सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेज दी है, ताकि आवेदन उसी के अनुरूप हो सकें। परिषद की ओर से निर्देश में कहा गया है कि आवेदन में गलती होने पर शिक्षक स्वयं दोषी होगा। इस में फाइनल आवेदन के बाद उसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसलिए सारी सूचनाएं सही तरीके से अंकित करें। हर शिक्षक को अपना पासपोर्ट साइज का फोटो भी अनिवार्य रूप से अपलोड करना है।

आवेदन के बाद संबंधित शिक्षकों को आवेदन की प्रति और अन्य साक्ष्य बीएसए कार्यालय में जमा करना है, ताकि उनका सही से सत्यापन हो सके। हर शिक्षक तीन जिलों के लिए दावेदारी कर सकता है। गृह जिले को छोड़कर अन्य जिले में जाने के लिए शिक्षक के पास तार्किक कारण होना चाहिए। जिले पर होने वाली काउंसिलिंग में इस पर सवाल पूछे जाएंगे। पहले दिन अधिकांश शिक्षक गाइड लाइन के अनुरूप अपने अभिलेख इकट्ठा करने में ही जुटे रहे, इसीलिए छिटपुट आवेदन ही सके हैं। हालांकि अंत तक में दावेदारों की संख्या तेजी से बढ़ना तय है।

🔴 अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सम्बन्धी आपके सभी प्रश्नों के उत्तर और उससे संबंधित शासनादेश आदेश, निर्देश और फॉरमैट एक जगह

📌 अंतर्जनपदीय आवेदन हेतु साइट शुरू : Apply Online Interdistrict Transfer 2018

📌 अंतर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु तकनीकी दिशा निर्देश एवं वेबसाइट पर उपलब्ध वास्तविक फॉर्म का फॉर्मेट देखें

📌 अंतर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु शपथ पत्र का प्रारूप देखें व डाउनलोड करें

📌 अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण के संबंध में सचिव का आदेश(दिनाँक 15/01/2018) सह सामान्य निर्देश देखें

📌 अंतर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु रिक्तियों का जनपदवार विवरण देखें

📌 अन्तर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु विज्ञप्ति (दिनाँक 12/01/2018) देखें

📌 वर्ष 2017-18 में परिषदीय शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु शासन द्वारा जारी नीति (दिनाँक 13/06/2017) देखें

📌 अंतर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु शासन द्वारा जारी नीति में संशोधन (दिनाँक 20/09/2017) देखें

✌ डाउनलोड करें
प्राइमरी का मास्टर ● कॉम का अधिकृत एंड्राइड एप

अंतर जिला तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन हुए शुरू, आवेदन में करें सावधानी, आवेदन में बदलाव का विकल्प नहीं Reviewed by Praveen Trivedi on 7:23 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.