शैक्षिक सेवा समूह ‘ख’ की पौने दो सौ पदों की डीपीसी सम्पन्न, इसी माह जारी हो सकती है सूची, बीएसए व समकक्ष पदों पर मिल सकेंगे अफसर

इलाहाबाद : सूबे में बेसिक शिक्षा अधिकारी व उसके समकक्ष पदों पर अफसरों की तैनाती के लिए विभागीय पदोन्नति शीघ्र ही होगी। बुधवार को उप्र लोकसेवा आयोग में शैक्षिक सेवा समूह ‘ख’ उच्चतर के पदों पर पदोन्नति के लिए पुरुष और महिला संवर्ग की डीपीसी (विभागीय पदोन्नति कमेटी) हुई।


शासन से इसके लिए नामित सचिव माध्यमिक शिक्षा संध्या तिवारी व शिक्षा निदेशक माध्यमिक अवध नरेश शर्मा भी शामिल रहे। अधीनस्थ राजपत्रित पुरुष व महिला शाखा के कार्मिकों की उप्र शैक्षिक सेवा समूह ‘ख’ उच्चतर के पदों पर पदोन्नति होनी है। आयोग में हुई डीपीसी में पुरुष संवर्ग में 231 और महिला संवर्ग में 77 पदों पर प्रकरण की अभिलेखीय छानबीन हुई, जिसमें पुरुष संवर्ग में 100 और महिला संवर्ग में 80 पदों (कुछ अवकाश प्राप्त को लाभ) पर पदोन्नति के लिए प्रकरण, अधिकारियों की उपस्थिति में सील हो गए हैं। इस पर अभी परिणाम आना बाकी है।



असल में यह पदोन्नति दिसंबर माह में ही होनी थी लेकिन, वरिष्ठता सूची का विवाद गहराने पर शासन ने डीपीसी स्थगित कर दी थी। इसके बाद शिक्षा निदेशालय से नए सिरे से गोपनीय आख्या मांगी गई। वहीं, अब तक के रिक्त पदों का प्रदेश भर से ब्योरा भी जुटाया गया। अब उसी प्रक्रिया को किया जा रहा है। इससे प्रदेश को बेसिक शिक्षा अधिकारी व उसके समकक्ष पदों पर तमाम अफसर मिलने हैं। माना जा रहा है इसी माह यह सूची जारी होगी।

शैक्षिक सेवा समूह ‘ख’ की पौने दो सौ पदों की डीपीसी सम्पन्न, इसी माह जारी हो सकती है सूची, बीएसए व समकक्ष पदों पर मिल सकेंगे अफसर Reviewed by Praveen Trivedi on 7:13 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.