अंतर जिला तबादले को अंतिम मौका आज, 16 फरवरी को जमा करें हार्डकॉपी, बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 17 फरवरी को होगी काउंसिलिंग

इलाहाबाद : परिषदीय शिक्षकों के अंतर जिला तबादला आवेदन की 15 फरवरी शाम बजे तक अंतिम तारीख है। इसके बाद अध्यापिकाओं को बीएसए कार्यालय में आवेदन की हार्डकॉपी जमा करनी होगी और 17 फरवरी को प्रदेश भर में एक साथ बीएसए कार्यालय पर तबादले की काउंसिलिंग होगी। बीएसए को निर्देश दिया गया है कि हर आवेदन की गहनता से पड़ताल करके ही उसका सत्यापन किया जाए।



बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा ने तबादलों के संबंध में सभी बीएसए को निर्देश दिया है कि इस बार ऑनलाइन आवेदन दो बार लिए गए हैं। 16 से 29 जनवरी तक उन शिक्षक-शिक्षिकाओं ने आवेदन किए हैं, जिन्होंने पांच वर्ष की सेवा पूरी कर ली है। इसके बाद नौ से 15 फरवरी तक सिर्फ उन शिक्षिकाओं के आवेदन स्वीकार होंगे, जो पति निवास स्थान या फिर ससुराल वाले जिले में जाना चाहती हैं। इन्हें कोर्ट के निर्देश पर शासन ने पांच वर्ष की समय सीमा से छूट दी है। इसमें यह अनिवार्य रूप से देखा जाए कि यदि उनके पति सरकारी सेवा में हैं तो कहां तैनाती है। यही नहीं जिन आवेदन पत्रों को निरस्त किया जाए, उनका कारण स्पष्ट रूप से लिखा जाए।



23 फरवरी तक बीएसए को आवेदन पत्रों का सत्यापन करना है और फिर वह मुख्यालय भेजे जाएंगे। अंतर जिला तबादला आदेश होली के आसपास जारी होने के आसार है, इससे शिक्षक नए सत्र के पहले ही अपने जिलों में पहुंच जाएंगे।

अंतर जिला तबादले को अंतिम मौका आज, 16 फरवरी को जमा करें हार्डकॉपी, बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 17 फरवरी को होगी काउंसिलिंग Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 2 on 7:51 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.