इस वर्ष दूसरी शिक्षक भर्ती के आसार नहीं, पहली लिखित परीक्षा जून, जुलाई में होने की उम्मीद, हाईकोर्ट की डबल बेंच के निर्णय से तय होगा रिजल्ट

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा अब जून, जुलाई में होने की चर्चा हैं। ऐसे में दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती इस साल हो पाने के आसार नहीं हैं। अभी तो टीईटी 2017 का रिजल्ट क्या होगा, यही तय नहीं है। हाईकोर्ट की डबल बेंच के अंतिम फैसले के बाद उसमें बदलाव होगा। यह जरूर है कि फैसला जल्द आने की उम्मीद है क्योंकि हाईकोर्ट सोमवार से नियमित सुनवाई करेगा। 



प्रदेश सरकार ने शीर्ष कोर्ट के निर्णय के बाद शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने के बाद रिक्त हुए एक लाख 37 हजार पदों पर इसी वर्ष भर्ती कराने की तैयारी की थी। कुल रिक्त पदों की आधी सीटों पर 12 मार्च को होने वाली लिखित परीक्षा टलने से दूसरी भर्ती में और देर होगी। वजह यह है कि सरकार को उसके पहले टीईटी 2018 कराना होगा। 



■ लिखित परीक्षा के पासिंग मार्क्‍स व वेटेज अंक चुनौती 

सरकार ने शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में पासिंग मार्क्‍स तय किया है। कुछ अभ्यर्थी इसका विरोध कर रहे हैं। कोर्ट में यह प्रकरण भी उठना तय है। वहीं, शिक्षामित्रों को मिलने वाले वेटेज अंक को लेकर अन्य प्रशिक्षित अभ्यर्थी सहमत नहीं है। यह मुद्दे भी भर्ती में रोड़ा अटका रहे हैं। 


इस वर्ष दूसरी शिक्षक भर्ती के आसार नहीं, पहली लिखित परीक्षा जून, जुलाई में होने की उम्मीद, हाईकोर्ट की डबल बेंच के निर्णय से तय होगा रिजल्ट Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 7:23 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.