परिषदीय शिक्षकों की पदोन्नति का आदेश जारी, बेसिक शिक्षा अधिकारियों को एक माह में पूर्ण करनी होगी पदोन्नति प्रक्रिया

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों के सहायक अध्यापकों की पदोन्नति करने के आदेश जारी हुए हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारियों को यह कार्य एक माह में पूरा करना है। इसमें अंतर जिला तबादलों के लिए घोषित पदों पर कोई पदोन्नति नहीं होगी। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने सभी बीएसए को इस संबंध में निर्देश भेज दिया है।

प्रदेश के सभी परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत सहायक अध्यापकों की पदोन्नति करने का निर्देश हुआ है। सचिव ने यह भी निर्देश दिया है कि परिषद के प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की वास्तविक रिक्तियों में से उन पदों पर पदोन्नति नहीं होगी, जिनके पद अंतर जिला तबादले में विज्ञापित हुए हैं। शेष पदों पर पदोन्नति एक माह में पूरी करके परिषद मुख्यालय को अवगत कराना है। ज्ञात हो कि अंतर जिला तबादलों में 47485 पद रिक्त घोषित हुए हैं। इसमें 40766 प्राथमिक स्कूलों के सहायक अध्यापक हैं। इन पदों पर कोई पदोन्नति नहीं होगी।

परिषदीय शिक्षकों की पदोन्नति का आदेश जारी, बेसिक शिक्षा अधिकारियों को एक माह में पूर्ण करनी होगी पदोन्नति प्रक्रिया Reviewed by राम कृष्ण मिश्र (रिक्की) on 7:58 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.