अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती के आदेश जारी, अंग्रेजी स्कूलों से हटेंगे अचयनित शिक्षक

अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों का चयन यदि वहां न हुआ हो उन्हें पास के स्कूल में तैनाती के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

राज्य सरकार ने प्रदेश में 5 हजार स्कूलों का चयन अंग्रेजी माध्यम के लिए किया गया है। इन स्कूलों में पहले से कार्यरत शिक्षकों का चयन यदि इन स्कूलों के लिए नहीं हुआ है तो उनकी तैनाती उसी विकासखण्ड में की जाएगी। इसमें विकलांग और महिला शिक्षकों को वरीयता दी जाएगी। इसी तरह जिन शिक्षकों का चयन अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में हुआ है उन्हें भी इसी आधार पर तैनाती दी जाए।

दैनिक-

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : अंग्रेजी माध्यम से संचालित होने वाले परिषदीय प्राथमिक स्कूलों से उन शिक्षकों को हटाया जाएगा, जिनका चयन इन विशेष विद्यालयों के लिए नहीं हो सका है। अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में नए शिक्षकों की तैनाती और अचयनित शिक्षकों को हटाने के संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा ने निर्देश जारी कर दिए हैं। अब उसी के अनुरूप जिलों में जल्द समायोजन होगा।1नया शैक्षिक सत्र दो अप्रैल से शुरू हो रहा है। प्रदेश सरकार ने परिषद के करीब 5000 विद्यालयों को अंग्रेजी माध्यम से संचालित करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में स्कूलों व शिक्षकों के चयन करने को पांच जनवरी को आदेश जारी हुए थे। जिलों के हर विकासखंड में ग्रामीण व नगर क्षेत्र में पांच-पांच स्कूल चिह्न्ति हुए हैं। इन स्कूलों में पढ़ाने के लिए शिक्षकों से आवेदन लेकर परीक्षा व इंटरव्यू के जरिए चयन किया गया। अब स्कूल संचालन के संबंध में निर्देश जारी हुए हैं।



अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती के आदेश जारी, अंग्रेजी स्कूलों से हटेंगे अचयनित शिक्षक Reviewed by राम कृष्ण मिश्र (रिक्की) on 6:05 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.