अब यूपीटीईटी सफल अभ्यर्थियों की संख्या 46 हजार से अधिक, नए सिरे से रिजल्ट घोषित कर परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले नए अभ्यर्थियों से लिया जाएगा भर्ती का आवेदन

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद को कोर्ट का औपचारिक रूप से आदेश मिलने का इंतजार है। इसके बाद टीईटी 2017 का रिजल्ट नए सिरे से घोषित किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो दो अंकों के ग्रेस मार्क्‍स से टीईटी के सफल अभ्यर्थियों की तादाद बढ़कर 46 हजार से ऊपर होगी।


ज्ञात हो कि टीईटी 2017 का इम्तिहान 15 अक्टूबर को हुआ। इसमें प्राथमिक स्तर की परीक्षा में तीन लाख 49 हजार 192 व उच्च प्राथमिक में छह लाख 27 हजार 568 अभ्यर्थियों ने दावेदारी की थी। 15 दिसंबर को जारी रिजल्ट में प्राथमिक स्तर पर 17.34 व उच्च प्राथमिक स्तर पर 7.87 फीसदी यानि कुल 41 हजार 888 सफल हुए थे। सचिव ने शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा 12 मार्च को कराने की तैयारी की थी लेकिन, ऐन वक्त पर उसे टालना पड़ा।


सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि कोर्ट का आदेश मिलने के बाद नए सिरे से रिजल्ट घोषित करेंगे और परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले नए अभ्यर्थियों से आवेदन लेंगे। उसके बाद लिखित परीक्षा की तारीख का एलान होगा।

अब यूपीटीईटी सफल अभ्यर्थियों की संख्या 46 हजार से अधिक, नए सिरे से रिजल्ट घोषित कर परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले नए अभ्यर्थियों से लिया जाएगा भर्ती का आवेदन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 5:05 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.