बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज, परीक्षार्थी अपने लॉगइन पासवर्ड से देख सकेंगे परिणाम

बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज, परीक्षार्थी अपने लॉगइन पासवर्ड से देख सकेंगे परिणाम

आज जारी होगा बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट

एलयू ने 15 दिन पहले ही कंपाइल कर लिया रिजल्ट• एनबीटी संवाददाता, लखनउ

प्रदेश के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए हुई राज्य बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया जाएगा। यह परीक्षा इस बार भी लखनऊ विवि ने करवाई थी। विवि पहली बार अपनी दी हुई तारीख से 15 दिन पहले रिजल्ट जारी कर रहा है। पूर्व में जारी किए गए बीएड के शिड्यूल के मुताबिक 10 मई के बाद रिजल्ट जारी किया जाना था। बीएड के प्रवेश समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया इस बार आपत्तियां पहले मांग लेने से रिजल्ट जल्दी कंपाइल हो गया है। ऐसे में अब हमारा फाइनल रिजल्ट 15 दिन में ही तैयार हो गया। रिजल्ट के साथ ही आंसर की भी जारी कर दी जाएगी। 


यहां देखें


प्रो. खरे ने बताया कि रिजल्ट एलयू की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in और बीएड की वेबसाइट www.upbed.nic.in पर अपलोड कर किया जाएगा। अभ्यर्थी अपने लॉग इन के माध्यम से रिजल्ट देख सकेंगे। इसमें अभ्यर्थी ने कितना स्कोर किया, वेटेज और कैटिगरी का ब्योरा दिया जाएगा। रैंकिंग की सूची बाद में जारी की जाएगी। हम तैयारी कर रहे हैं कि काउंसलिंग भी इस बार निर्धारित समय से पहले ही करवा ली जाए, जिससे ऐडमिशन समय से हो सकें। हालांकि, शिड्यूल के मुताबिक 1 जून से काउंसलिंग प्रस्तावित है।


बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज, परीक्षार्थी अपने लॉगइन पासवर्ड से देख सकेंगे परिणाम Reviewed by राम कृष्ण मिश्र (रिक्की) on 5:30 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.