12460 शिक्षक भर्ती : पदों का आवंटन नही, मेरठ मंडल समेत 24 जिलों में एक भी नियुक्ति नही

12460 शिक्षक भर्ती : पदों का आवंटन नही, मेरठ मंडल समेत 24 जिलों में एक भी नियुक्ति नही


मेरठ मंडल समेत 24 जिलों में एक भी नियुक्ति नहीं

शिक्षक भर्ती राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : 12460 में मेरठ मंडल सहित प्रदेश के 24 जिलों में एक भी नियुक्ति नहीं होगी, क्योंकि वहां पदों का आवंटन ही नहीं हुआ है। अधिकांश मंडल मुख्यालय वाले जिलों पर नियुक्तियां नहीं हो रही हैं। सिर्फ 51 जिलों को ही सारे पद आवंटित किए गए हैं। इनमें सीतापुर, गोंडा, बलिया, हाथरस व रामपुर में सर्वाधिक नियुक्तियां होनी हैं। 


बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने सहायक अध्यापक पद पर नियुक्तियों का निर्देश जारी करने के साथ ही जिलेवार पदों का आवंटन भी भेजा है। इसमें मेरठ मंडल को एक भी पद नहीं मिला है, वहां के मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़ व गौतमबुद्ध नगर में कोई नियुक्ति नहीं होगी। इसी तरह से आगरा, बरेली, शाहजहांपुर, इलाहाबाद, गाजीपुर, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, बस्ती, झांसी, मुरादाबाद, संभल, कानपुर नगर, इटावा, आजमगढ़, मऊ, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर जिलों को भी पद आवंटित नहीं है।


 लखनऊ मंडल के सीतापुर जिले में सर्वाधिक 1268 पदों पर नियुक्तियां होगी। दूसरे नंबर पर गोंडा 788, तीसरे पर बलिया 720, चौथा हाथरस 535 और पांचवां स्थान रामपुर को 432 पद आवंटित हुए हैं।


12460 शिक्षक भर्ती : पदों का आवंटन नही, मेरठ मंडल समेत 24 जिलों में एक भी नियुक्ति नही Reviewed by Ram Krishna mishra on 6:50 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.