शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की वीडियो कांफ्रेंसिंग 24 को, 24 मई को प्रवेश पत्र वेबसाइट पर होगा अपलोड

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 68,500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा कराने की तैयारियां तेज हो गई हैं। इस संबंध में 24 मई को मुख्य सचिव मंडल मुख्यालयों के जिलाधिकारी व अन्य अफसरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रूबरू होंगे। वहीं, परीक्षा शांतिपूर्ण व नकल विहीन कराने को शासन की ओर से पत्र भी जारी किया जाएगा।


■ परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने शासन को भेजा प्रस्ताव

■ मुख्य सचिव की सभी जिलाधिकारी व अन्य अफसरों को जाएगा पत्र


बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की भर्ती होनी है। यह इम्तिहान 27 मई को सुबह 10 से एक बजे तक कराना प्रस्तावित है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने इस संबंध में प्रस्ताव भेजा है कि परीक्षा मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक व जिला विद्यालय निरीक्षकों को समन्वय बनाकर करानी है, ऐसे में मुख्य सचिव की ओर से 24 मई को वीडियो कांफ्रेंसिंग कराने की है, इसमें इम्तिहान की अब तक तैयारियों का आकलन होगा और इसमें सभी को तत्परता से जुटने के निर्देश दिए जाएंगे। इसके अलावा मंडल मुख्यालय के डीएम को मुख्य सचिव की ओर से एक भी भेजा जाएगा।


■ 1600 से अधिक केंद्रों पर परीक्षा : शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा 1600 से अधिक केंद्रों पर कराई जाएगी। ऑनलाइन आवेदन के दूसरे चरण में पांच हजार से नए आवेदक बढ़ने से प्रदेश में 13 नए परीक्षा केंद्र बढ़ाए गए हैं। इलाहाबाद, मेरठ, गोरखपुर व आगरा मंडल मुख्यालयों में संख्या बढ़ाई गई है।


24 को ही प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। सचिव ने बताया कि यह इम्तिहान पहले 12 मार्च को प्रस्तावित था, ऐसे में प्रश्नपत्र व कॉपियां सभी मंडल मुख्यालय वाले जिलों में पहले ही पहुंचाई जा चुकी हैं, जो नए केंद्र बने हैं, वहां भी जल्द ही यह उपलब्ध कराया जाएगा।



ऑनलाइन संशोधन का कार्य पूरा
शिक्षक भर्ती के लिए दूसरे चरण में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सोमवार को ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन करने का मुहैया कराया गया। इसमें जिन अभ्यर्थियों ने कोई गलत सूचना अपलोड कर दी, उसे खुद दुरुस्त किया है।

शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की वीडियो कांफ्रेंसिंग 24 को, 24 मई को प्रवेश पत्र वेबसाइट पर होगा अपलोड Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 5:44 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.