68500 बेसिक शिक्षक भर्ती : याद रखें ये तारीखें, कल आएगा विज्ञापन, 14 मई से लिए जाएंगे ऑनलाइन आवेदन

■ दूसरे दौर में सिर्फ वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे जो टीईटी-2017 के संशोधित परिणाम में पास हुए हैं या पहले आवेदन नहीं कर पाए थे। 

 

• जो अभ्यर्थी पहले आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है। 
• जिनका आवेदन किसी वजह से निरस्त हो गया था, वे आवेदन कर सकेंगे। 



■ 14 मई से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

■ 24 मई को वेबसाइट पर मिलेंगे प्रवेश पत्र

■ 10:00 बजे सुबह से 27 मई को मंडल मुख्यालयों पर होगी परीक्षा

■ 01-01 अंक के लघु उत्तरीय प्रश्न परीक्षा में पूछे जाएंगे 

■ 05 जून को वेबसाइट पर आंसर-की जारी होगी, 9 जून तक लेंगे आपत्तियां

■ 18 जून तक संशोधित आंसर-की आएगी


बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 68 हजार 500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए परीक्षा 27 मई को होगी। इसका विज्ञापन बुधवार को जारी होगा और ऑनलाइन आवेदन 14 मई से लिए जाएंगे। सोमवार को शासन के विशेष सचिव एस.राजलिंगम से मिले निर्देश के अनुसार सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने यह सूचना जारी की है। परीक्षा का रिजल्ट 30 जुलाई तक आएगा और एक महीने में सभी डायट को प्रमाणपत्र भेज दिए जाएंगे।



पहले यह परीक्षा 12 मार्च को होनी थी। इसके लिए 1.82 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। अक्टूबर में हुई टीईटी में आए सवालों पर विवाद के बाद हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने 14 सवाल रद कर टीईटी का रिजल्ट फिर से जारी करने को कहा था। इसके कारण परीक्षा टाल दी गई थी। इस निर्णय के खिलाफ सरकार की याचिका पर डबल बेंच ने दो सवालों को ही गलत माना। इसके आधार पर घोषित संशोधित रिजल्ट में चार हजार 446 अभ्यर्थी और पास हुए हैं। अब 14 मई से 15 मई की शाम छह बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए जा सकेंगे। आवेदन शुल्क 16 मई तक जमा होगा। अंतिम रूप से आवेदन पूर्ण करने के लिए 17 मई की शाम छह बजे तक और गलतियां सुधारने के लिए 21 मई तक मौका दिया जाएगा।


68500 बेसिक शिक्षक भर्ती : याद रखें ये तारीखें, कल आएगा विज्ञापन, 14 मई से लिए जाएंगे ऑनलाइन आवेदन Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 5:27 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.