68500 शिक्षक भर्ती : परीक्षा 27 मई को कराने का प्रस्ताव, टीईटी 2017 में अर्ह हुए 4446 नए अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित करने का प्रस्ताव भेजा गया

इलाहाबाद : योगी सरकार की सबसे बड़ी 68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा इसी माह कराने का प्रस्ताव है। पिछले दिनों ‘दैनिक जागरण’ ने इसके संकेत दिए थे। यह परीक्षा 27 मई को कराने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। वहीं, शासनादेश और आवेदन लेने की वेबसाइट भी जल्द शुरू होगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने टीईटी 2017 में अर्ह हुए 4446 नए अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित करने का प्रस्ताव एनआइसी को भेज दिया है।

■ हाईकोर्ट के आदेश पर 4446 नए अभ्यर्थी हो रहे उत्तीर्ण, रिजल्ट जल्द,
■ शासनादेश और आवेदन लेने की वेबसाइट जल्द शुरू कराने की तैयारी

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा हाईकोर्ट के आदेश से अटकी थी। अब डबल बेंच का आदेश अपलोड हो गया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने हाईकोर्ट के आदेश पर दो प्रश्नों में ग्रेस मार्क्‍स सभी परीक्षार्थियों को दिया है इससे करीब 4446 नए अभ्यर्थी सफल हो रहे हैं। उनका रिजल्ट जारी करने के लिए एनआइसी को परिणाम भेज दिया गया है। साथ ही शासन को 27 मई को परीक्षा कराने का प्रस्ताव भी भेजा जा रहा है।

सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि इस संबंध में शासन जल्द ही आदेश जारी करेगा और नए सफल अभ्यर्थियों से आवेदन लेने के लिए वेबसाइट भी खुलेगी। हाईकोर्ट का आदेश मिलते ही परीक्षा की तैयारियां शुरू हो गई हैं।


ज्ञात हो कि यह परीक्षा 12 मार्च को कराने का कार्यक्रम जारी हुआ था, उसी बीच कुछ अभ्यर्थियों ने टीईटी 2017 में पूछे गए कुछ सवालों को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, कोर्ट ने छह मार्च को 14 सवाल हटाकर रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया था, जिसे सरकार ने डबल बेंच में चुनौती दिया। इसमें विशेषज्ञों ने 16 प्रश्नों का मूल्यांकन किया। 13 सवाल सही मिले, एक प्रश्न का उत्तर पहले ही संशोधित उत्तरकुंजी में बदला जा चुका था और दो प्रश्नों पर सभी अभ्यर्थियों को ग्रेस मार्क्‍स देने के आदेश हुए।

68500 शिक्षक भर्ती : परीक्षा 27 मई को कराने का प्रस्ताव, टीईटी 2017 में अर्ह हुए 4446 नए अभ्यर्थियों का रिजल्ट घोषित करने का प्रस्ताव भेजा गया Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 5:12 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.