सीटीईटी उत्तीर्ण करके बन सकते हैं शिक्षक, वर्ष 2016 के बाद 16 सितम्बर 2018 को होगी इस बार की परीक्षा, 22 जून से आवेदन के लिए रहें तैयार

इलाहाबाद : सरकारी स्कूलों में सहायक अध्यापक के पदों पर नियुक्ति के लिए प्रदेश में टीईटी या सीटीईटी उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। ऐसे में टीईटी का आयोजन हर साल हो रहा है पर सीटीईटी यानी सेंट्रल टीचर्स एलिजबिलिटी टेस्ट का 2016 के बाद से आयोजन सीबीएसई की ओर से नहीं किया गया।


एक साल के अंतराल के बाद इस बार फिर से सीबीएसई की ओर से 11वीं बार सीटीईटी का आयोजन किया जा रहा है। सीटीईटी के आवेदन को सीबीएसई की ओर से कार्यक्रम जारी किया। सीटीईटी के लिए अभ्यर्थी जून से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। सभी राज्यों से लाखों अभ्यर्थी आवेदन करते हैं।


🔵  सीटेट - CTET 2018 स्पेशल

🗓 महत्वपूर्ण तिथियां -CTET
🔴 परीक्षा तिथि - 16 सितम्बर
🔴आवेदन प्रारम्भ  - 22 जून
🔴आवेदन अंतिम तिथि - 19 जुलाई 

■ CTET संबंधी महत्वपूर्ण लिंकक्लिक करके देखें

★  CTET 2018 : सीटेट की परीक्षा 16 सितम्बर को होगी, आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी, 22 जून से किये जा सकेगा आवेदन


★  सीटेट 2018 का पाठ्यक्रम और अंकों का विभाजन : Syllabus  of CTET


★  CTET 2018 : सीटेट परीक्षा में प्रश्नपत्रों का स्वरूप और विवरण, देखें क्लिक करके विवरण



★  सीटेट 2018 में आवश्यक और जानने योग्य प्रश्नों का उत्तर : CENTRAL TEACHER ELIGIBILITY TEST  FAQ



निर्देश के अनुसार 16 सितंबर को सीटीईटी का होगा आयोजन
सीटीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख सीबीएसई की ओर से 19 जुलाई रखी गई है, जबकि आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए फीस जमा करने की अंतिम तारीख जुलाई निर्धारित की गई है। सीबीएसई के निदेशक सीटीईटी की ओर से जारी निर्देश के अनुसार इस बार सीटीईटी का आयोजन 16 सितंबर को होगा। सीटीईटी का आयोजन देश के 92 शहरों में एक साथ किया जाएगा, जिससे इम्तिहान के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या या गड़बड़ी को रोका जा सके।

सीटीईटी उत्तीर्ण करके बन सकते हैं शिक्षक, वर्ष 2016 के बाद 16 सितम्बर 2018 को होगी इस बार की परीक्षा, 22 जून से आवेदन के लिए रहें तैयार Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 9:25 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.