बीएलएड दाखिले की कटऑफ जारी, 25 जून से होगी काउंसलिंग, 30 जून तक होगी चॉइस फिलिंग

• एनबीटी, लखनऊ : लखनऊ यूनिवर्सिटी से संबद्ध 16 डिग्री कॉलेज में बीएलएड में दाखिले के लिए चयनित अभ्यर्थियों की कटऑफ सूची मंगलवार को विवि की वेबसाइट पर जारी हो गई है। काउंसलिंग 25 जून से 29 जून तक करवाई जाएगी। इसमें अभ्यर्थियों को पंजीकरण करवाना होगा। उसके बाद दो चरणों में सीट आवंटन की प्रक्रिया होगी।

ऐडमिशन समन्वयक प्रो. अनिल मिश्रा ने बताया कि अभ्यर्थियों को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा फिर चॉइस फिलिंग के बाद कॉलेज अलॉटमेंट लेटर, सीट कन्फर्मेशन और प्रोविजनल अलॉटमेंट कन्फर्मेशन लेटर डाउनलोड करना होगा। इसके बाद अलॉटेड कॉलेज में रिपोर्ट करनी होगी। रिपोर्टिंग के समय अभ्यर्थी को एलयू के पोर्टल से अलॉटमेंट लेटर का प्रिंटआउट साथ लाना होगा। साथ ही ऐडमिट कार्ड की फोटो कॉपी, दसवीं की मार्कशीट जन्म तिथि के लिए साथ में रखनी होगी। सभी मार्कशीट

की ऑरिजनल और फोटोकॉपी साथ में रखनी होगा। फीस रसीद की सभी कॉपियां, दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ साथ रखना होगा।

4 जुलाई को आएगी पहली अलॉटमेंट लिस्ट : प्रो. अनिल मिश्रा ने बताया कि 30 जून से एक जूलाई तक चॉइस फिलिंग होगी और चार जुलाई को पहली एलॉटमेंट लिस्ट जारी होगी। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों को पहले चरण में सीट आवंटित हो जाए, वह पांच से आठ जुलाई तक सीट कंफर्म होने के बाद फीस जमा कर दें।

11 जुलाई को जारी होगी दूसरी अलॉटमेंट सूची : प्रो. अनिल मिश्रा के मुताबिक 11 जुलाई को दूसरी एलॉटमेंट लिस्ट जारी होगी। जिसके बाद 12 से 15 जुलाई तक सभी अभ्यर्थियों को दूसरे चरण में सीट कंफर्म करने और फीस जमा करने का मौका मिलेगा।

बीएलएड दाखिले की कटऑफ जारी, 25 जून से होगी काउंसलिंग, 30 जून तक होगी चॉइस फिलिंग Reviewed by Ram Krishna mishra on 7:19 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.