फिरोजाबाद और गोंडा में भी हुईं फर्जी शिक्षक भर्तियां, एसटीएफ को मिली शिकायतें, रिपोर्ट के इंतजार में थमी कार्रवाई

फीरोजाबाद व गोंडा से भी मिलीं फर्जी शिक्षक भर्ती की शिकायतें

तहकीकात : एसटीएफ निलंबित बीएसए सहित अन्य से कर रही पूछताछ सोमवार को रिकार्ड रूम से कब्जे में लिए जाएंगे दस्तावेज 


Click here to enlarge image

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : मथुरा में फर्जी शिक्षक भर्ती घोटाला पकड़े जाने के बाद अब अन्य जिलों से भी शिक्षक भर्ती में धांधली की शिकायतें आनी शुरू हो गई हैं। एसटीएफ को फीरोजाबाद व गोंडा जिले में भी फर्जी शिक्षक भर्ती की शिकायतें मिली हैं। माना जा रहा है कि इस मामले की जांच की आंच जल्द अन्य जिलों तक भी पहुंचेगी।

एसटीएफ मथुरा के तत्कालीन निलंबित बीएसए संजीव कुमार सिंह सहित अन्य निलंबित कर्मचारियों से सिलसिलेवार पूछताछ कर रही है। हालांकि अब तक मथुरा बीएसए आफिस के रिकार्ड रूम का ताला खोला नहीं जा सका है। बताया गया कि पुलिस सोमवार को ताला खुलवाकर अहम दस्तावेज अपने कब्जे में लेगी। एसटीएफ ने पूरे प्रकरण में अपनी जांच रिपोर्ट लगभग तैयार कर ली है। एसटीएफ रिकार्ड रूम से दस्तावेज मिलने का इंतजार कर रही है ताकि उसके अनुरूप प्रकरण की रिपोर्ट शासन को भेजी जा सके।

उल्लेखनीय है कि एसटीएफ ने मथुरा में फर्जी शिक्षक भर्ती का राजफाश किया है। एसटीएफ ने मथुरा बीएसए आफिस के कनिष्ठ लिपिक महेश शर्मा, 13 फर्जी शिक्षकों व दो कंप्यूटर आपरेटरों को गिरफ्तार कर इस मामले का राजफाश किया था। तब एसटीएफ ने पूरे मामले का मास्टर माइंड आरोपित कनिष्ठ लिपिक को बताया था। जांच बढ़ने के साथ ही पूरे प्रकरण में कई बड़ों की भूमिका सवालों के घेरे में है। शासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मथुरा के तत्कालीन बीएसए सहित पांच कर्मचारियों को निलंबित किया है।

फीरोजाबाद में फर्जी शिक्षकों की भर्ती को लेकर डीएम से भी शिकायत की गई है। हालांकि शिकायतीपत्र में किसी फर्जी शिक्षक के नाम का उल्लेख नहीं है। गोंडा में शिक्षक भर्ती के नाम पर एक प्रधानाचार्य पर दो लाख 90 हजार रुपये लिए जाने का आरोप भी लगा है।

फिरोजाबाद और गोंडा में भी हुईं फर्जी शिक्षक भर्तियां, एसटीएफ को मिली शिकायतें, रिपोर्ट के इंतजार में थमी कार्रवाई Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:24 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.