मिड-डे मील में गड़बड़ी तो हेल्पलाइन पर कर सकेंगे शिकायत, शिक्षा निदेशालय जल्द ही जारी करेगा हेल्पलाइन नंबर, अभिभावकों की शिकायतों का होगा निस्तारण, शिक्षकों को अवकाश के लिए भी हेल्पलाइन को देनी होगी सूचना

• एनबीटी, लखनऊ : परिषदीय स्कूलों में बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे-मील से जुड़ी शिकायत दर्ज करवाने के लिए अभिभावकों को भटकना नहीं पड़ेगा। शिक्षा निदेशालय जल्द ही हेल्पलाइन नंबर जारी करेगा। इस पर अभिभावक मिड-डे-मील और शिक्षक के विद्यालय में समय से न पहुंचने की शिकायत कर सकेंगे, जिसका समय से निस्तारण किया जाएगा। हेल्पलाइन को बेसिक कार्यालय में स्थापित किया जाएगा।

दो से तीन कर्मचारी संभालेंगे जिम्मेदारी : बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अमर कांत सिंह ने बताया कि इस संबंध में शिक्षा निदेशक ने निर्देश दिए हैं। हेल्पलाइन पर आने वालीं शिकायतों को रजिस्टर में नोट किया जाएगा। इसके लिए विभाग के दो से तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

अवकाश के लिए भी देनी होगी सूचना : बीएसए डॉ. अमर कांत सिंह ने बताया कि स्कूल लेट आने पर शिक्षकों को हेल्पलाइन पर इसकी वजह नोट करवानी होगी। ऐसा न करने पर कार्रवाई होगी। सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि वे इसका पूरा ब्योरा अपने पास रखें। जो भी शिक्षक अवकाश पर रहे, वे अपने बीईओ को सुबह 7:30 बजे तक हर हाल में सूचित कर दें, जिससे बीईओ सुबह 10 बजे तक बीएसए कार्यालय में जानकारी मुहैया करवा दें। ये सारी सूचनाएं सीडीओ को भी भेजी जाएंगी।

हर महीने की 15 तारीख को होगा परीक्षण : बीएसए ने बताया कि हर महीने की 15 तारीख को शैक्षिक, खेल और सांस्कृतिक से जुड़े कार्यक्रम विद्यालय में ही पेश किए जाएंगे। इसके बाद हरेक विकास खंड के सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले पांच विद्यालयों के छात्रों और शिक्षकों को जनपद स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

मिड-डे मील में गड़बड़ी तो हेल्पलाइन पर कर सकेंगे शिकायत, शिक्षा निदेशालय जल्द ही जारी करेगा हेल्पलाइन नंबर, अभिभावकों की शिकायतों का होगा निस्तारण, शिक्षकों को अवकाश के लिए भी हेल्पलाइन को देनी होगी सूचना Reviewed by Ram Krishna mishra on 7:23 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.