डीएलएड (पूर्व में बीटीसी) 2018 में दूसरे चरण के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू, 18 जुलाई तक अभ्यर्थी दे सकेंगे विकल्प

इलाहाबाद : डीएलएड (पूर्व में बीटीसी) 2018 में दूसरे चरण के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग गुरुवार से शुरू हो गई है। पहले चरण में प्रवेश के बाद भी कालेजों में 147368 सीटें खाली रह गई हैं। इन सीटों पर प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू होकर 27 जुलाई तक चलेगी।


परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बताया कि 18 जुलाई तक ऐसे अभ्यर्थी ऑनलाइन कालेज विकल्प दे सकेंगे जिनकी स्टेट रैंक ढाई लाख एक से लेकर तीन लाख 53 हजार 140 तक हो, साथ ही वे ढाई लाख स्टेट रैंक वाले पहले चरण के अभ्यर्थी जिन्हें कालेज आवंटित न हुआ हो। ऐसे अभ्यर्थियों को 19 जुलाई को कालेज आवंटित होगा। दूसरे फेज में 20 से 26 जुलाई तक स्टेट रैंक एक से लेकर तीन लाख 53 हजार 140 तक के समस्त श्रेणी व वर्ग के वे अभ्यर्थी जिन्हें कालेज आवंटित न हुआ हो। उन्हें 27 जुलाई को कालेज आवंटित होगा।


सचिव ने बताया कि कालेजों में 20 जुलाई से 31 जुलाई तक शाम पांच तक अभ्यर्थी प्रवेश ले सकेंगे। यही नहीं निर्देश है कि दूसरे फेज में आरक्षित वर्ग की सीटें सामान्य वर्ग में परिवर्तित कर दी जाएंगी, क्योंकि शत-प्रतिशत सीटें भरने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं, प्रशिक्षण संस्थान 31 जुलाई को रात आठ बजे तक प्रवेश लेने वालों की रिपोर्ट वेबसाइट पर अपलोड करेंगे।

डीएलएड (पूर्व में बीटीसी) 2018 में दूसरे चरण के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू, 18 जुलाई तक अभ्यर्थी दे सकेंगे विकल्प Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:32 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.