आइएएस राज प्रताप सिंह ने लिया वीएआरएस, बेसिक शिक्षा विभाग में अपर मुख्य सचिव का भी संभाल रहे थे प्रभार

आइएएस राज प्रताप सिंह ने लिया वीआरएस

कल लेंगे नियामक आयोग अध्यक्ष पद की शपथ
राज प्रताप सिंह दो जुलाई को दोपहर 12 बजे राजभवन में विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद की शपथ लेंगे। उन्हें राज्यपाल राम नाईक शपथग्रहण कराएंगे।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : रिटायर होने से एक माह पहले कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) राज प्रताप सिंह ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले ली है। संबंधित आवेदन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मंजूरी दे दी। राज प्रताप सोमवार को उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद को संभालेंगे। इस पद के लिए वह साढ़े तीन माह पहले ही चुने जा चुके हैं।
यूपी काडर के 1983 बैच के वरिष्ठ आइएएस अफसर राज प्रताप सिंह एपीसी के साथ बेसिक शिक्षा तथा भूतत्व एवं खनिकर्म विभागों के अपर मुख्य सचिव भी थे। वह जुलाई में रिटायर होने वाले थे। मार्च, 2018 में विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष पद पर उनका चयन हुआ था।
इसके बाद उन्होंने 10 अप्रैल को आइएएस से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया था। इस बीच उनके मुख्य सचिव की दौड़ में शामिल होने की चर्चाएं थी लेकिन 27 जून को डॉ.अनूप चंद्र पांडेय को मुख्य सचिव बनाए जाने के आदेश के बाद उन्होंने आइएएस से वीआरएस के प्रयास तेज कर दिए। वजह यह थी कि अनूप चंद्र पांडेय से राज प्रताप वरिष्ठ थे। परंपरा के अनुसार पांडेय के मुख्य सचिव बनने पर उन्हें सचिवालय से बाहर पोस्टिंग लेनी पड़ती

आइएएस राज प्रताप सिंह ने लिया वीएआरएस, बेसिक शिक्षा विभाग में अपर मुख्य सचिव का भी संभाल रहे थे प्रभार Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:14 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.