शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाने का फार्मूला तलाश रही सरकार, शिक्षामित्रों की समस्याओं और मांगों को लेकर सरकार ने अपने रुख को बताया सकारात्मक

शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाने का फार्मूला तलाश रही सरकार, शिक्षामित्रों की समस्याओं और मांगों को लेकर सरकार ने अपने रुख को बताया सकारात्मक।

लखनऊ : राज्य सरकार शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाने और उसमें नियमित वृद्धि का फामरूला तलाशने पर विचार कर रही है। सरकार ने शिक्षामित्रों को आश्वासन दिया है कि उनकी समस्याओं और मांगों को लेकर उसका रुख सकारात्मक है।

शिक्षामित्रों, अंशकालिक अनुदेशकों और टीईटी-2011 उत्तीर्ण बीएड अभ्यर्थियों की समस्याओं के समाधान के लिए उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में गठित हाई पावर्ड कमेटी की सोमवार को सचिवालय में बैठक हुई।

तीन चरणों में हुई इस बैठक में शिक्षामित्रों, अंशकालिक अनुदेशकों और टीईटी-2011 उत्तीर्ण बीएड अभ्यर्थियों से अलग-अलग वार्ता हुई। वार्ता के दौरान इनके प्रतिनिधियों ने कमेटी के सामने अपनी मांगें रखीं और सुझाव भी दिये।


शिक्षामित्रों के हित में भर्ती का कटऑफ कम कराने के लिए हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करेगी सरकार। 


अगली शिक्षक भर्ती परीक्षा में कटऑफ खत्म होने की संभावना,  उपमुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन।

शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाने का फार्मूला तलाश रही सरकार, शिक्षामित्रों की समस्याओं और मांगों को लेकर सरकार ने अपने रुख को बताया सकारात्मक Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:31 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.