शिक्षक भर्ती में गुरुजी जीरो पर हुए आउट, सहायक अघ्यापक भर्ती परीक्षा में किसी को एक तो किसी को शून्य


शिक्षक भर्ती में गुरु जी जीरो पर हुए आउट, सहायक अघ्यापक भर्ती परीक्षा में किसी को एक तो किसी को शून्य।


■ 68500 शिक्षक भर्ती में शून्य और एक अंक मिलने पर बिफरे अभ्यर्थी, परीक्षा नियामक कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन। 


इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा परिणाम पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। कई अभ्यर्थियों को शून्य व एक अंक मिलने वाले अंक पत्र सोशल मीडिया में वायरल करके पूछा जा रहा है कि यह कैसे संभव है। मूल्यांकन में गड़बड़ी का आरोप लगाकर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी अब इसे कोर्ट में चुनौती देने की रणनीति बना रहे हैं।


यूपी टीईटी का रिजल्ट आने के बाद प्रश्नों के जवाब पर हंगामा और मामला कोर्ट तक पहुंचा था। इस बार शिक्षक भर्ती के परिणाम पर अभ्यर्थियों ने सवाल उठाया है। उनका कहना है कि जिस परीक्षा में 33 से अधिक प्रश्नों के दस से अधिक जवाब सही माने गए हैं, उसमें कोई अभ्यर्थी शून्य या फिर एक अंक कैसे पा सकता है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने परीक्षा की कार्बन कॉपी दिखाते हुए कहा कि उन्हें 122 अंक मिलना चाहिए था लेकिन, रिजल्ट में महज 22 अंक मिले हैं। अभ्यर्थी मूल्यांकित कॉपियां दिखाने की मांग कर रहे हैं।


शिक्षक भर्ती में गुरुजी जीरो पर हुए आउट, सहायक अघ्यापक भर्ती परीक्षा में किसी को एक तो किसी को शून्य Reviewed by Ram Krishna mishra on 6:10 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.