सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने भांजी लाठी, 30 व 33 फीसद अंक के हिसाब से परिणाम जारी करने की कर रहे थे मांग

सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने भांजी लाठी, 30 व 33 फीसद अंक के हिसाब से परिणाम जारी करने की कर रहे थे मांग

लखनऊ : विधान भवन और भाजपा कार्यालय का घेराव करने के लिए निकले प्रदेश भर से आए सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। साथ ही दर्जनों को हिरासत में ले लिया गया।


68,500 सहायक शिक्षक भर्ती का हाल में ही परिणाम जारी हुआ है। सरकार के 13 अगस्त के आदेशानुसार आरक्षित वर्ग के लिए 40 व सामान्य वर्ग के लिए 45 फीसद न्यूनतम अर्हता अंक के आधार पर परिणाम जारी किया गया। वहीं अभ्यर्थी 21 मई के शासनादेश का हवाला देकर क्रमश 30 व 33 फीसद अंक के हिसाब से परिणाम जारी करने की मांग कर रहे हैं।


गुरुवार को प्रदेशभर से सैकड़ों अभ्यर्थी सुबह 10 बजे हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क पहुंचे। यहां से उन्हें पुलिस ने खदेड़ दिया। इसके बाद 11 बजे अभ्यर्थी लक्ष्मण मेला मैदान पहुंचे। वहां अभ्यर्थी सरकार पर मनमानी का आरोप लगाकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान पुलिस व आरआरएफ के जवान आ गए। छात्रों को लक्ष्मण मेला मैदान से ईको गार्डेन स्थित धरना स्थल जाने को कहा। अभ्यर्थियों के इन्कार करने पर लाठियां भांजी।


शिक्षक भर्ती: बीजेपी दफ्तर का करने जा रहे थे घेराव, लक्ष्मण मेला मैदान से खदेड़ा तो कॉलोनी में घुसे


लखनऊ : प्रदेश भर से आए सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी सुबह जीपीओ पार्क में जुटे। वहीं दोपहर में विधानसभा और बीजेपी कार्यालय का घेराव के लिए सड़क पर उतर पड़े। ऐसे में पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठी बरसाई, साथ ही दर्जनों को हिरासत में ले लिया। वहीं अभ्यर्थियों की भीड़ हजरतगंज पहुंचने से अव्यवस्था फैल गई। जिससे राहगीर जाम से परेशान हो गए। 



दरअसल 68,500 सहायक शिक्षक भर्ती का हाल में ही परिणाम जारी हुआ है। सरकार के 13 अगस्त के आदेशानुसार आरक्षित वर्ग के लिए 40 व सामान्य वर्ग के लिए 45 फीसद न्यूनतम अर्हता अंक के आधार पर परिणाम जारी किया गया। वहीं अभ्यर्थी 21 मई के शासनादेश का हवाला देकर क्रमश 30 व 33 फीसद अंक के हिसाब से परिणाम जारी करने की मांग कर रहे हैं। गुरुवार को प्रदेशभर से सैकड़ों अभ्यर्थी सुबह 10 बजे हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क पहुंचे। यहां से पुलिस ने खदेड़ दिया। इसके बाद 11 बजे अभ्यर्थी लक्ष्मण मेला मैदान पहुंचे। 1



फोर्स ने दौड़ाया, गलियों में भागे: लक्ष्मण मेला मैदान में पहुंचे अभ्यर्थी सरकार पर मनमानी का आरोप लगाकर नारेबाजी करने लगे। इस दौरान पुलिस व आरआरएफ के जवान आ गए। छात्रों को लक्ष्मण मेला मैदान से ईको गार्डेन स्थित धरना स्थल जाने को कहा। अभ्यर्थियों के इंकार करने पर लाठियां भांजी। इसके बाद बंधे की सड़क पार कर अभ्यर्थी रविदास नगर पहुंच गए।



भीड़ देखकर मुहल्लेवासी घबराए: रविदास नगर में अचानक अभ्यर्थियों की भीड़ देखकर लोग घबरा गए। वहीं अन्य गलियों से होते हुए अभ्यर्थी डेढ़ बजे के करीब हजरतगंज पहुंचे और विधानसभा व बीजेपी कार्यालय घेराव का एलान किया। इसके बाद दो बसों में सौ के करीब छात्रों को हिरासत में लिया गया।


हजरतगंज में गिरफ्तारी से बचने में कामयाब रहे अभ्यर्थियों ने साथियों को मैसेज भेजा। इसके बाद सभी लोहिया पार्क पहुंच गए। यहां देर शाम तक आंदोलन की रणनीति तैयार करते रहे। प्रदर्शनकारी डॉ. केपी सिंह, जेजा, पूजा भारती, अक्षय व आशुतोष ने सरकार पर मनमानी का आरोप लगाया।



कैंडल मार्च : अभ्यर्थियों ने रात आठ बजे के करीब लोहिया पार्क से कैंडल मार्च निकाला। उनके फन मॉल के पास पहुंचते ही पुलिस ने रोक लिया। इसके बाद अभ्यर्थी नारेबाजी करने लगे। करीब 15 मिनट तक पुलिस और अभ्यर्थियों के बीच वार्ता हुई।


सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने भांजी लाठी, 30 व 33 फीसद अंक के हिसाब से परिणाम जारी करने की कर रहे थे मांग Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:49 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.