अक्टूबर से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं का वेतन  प्रतिमाह डेढ़ गुणा बढ़ाने और आशा कार्यकर्ताओं की प्रोत्साहन राशि बढ़ाने  की प्रधानमंत्री ने की घोषणा

अक्टूबर से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं का वेतन  प्रतिमाह डेढ़ गुणा बढ़ाने और आशा कार्यकर्ताओं की प्रोत्साहन राशि बढ़ाने  की प्रधानमंत्री ने की घोषणा।

■ तीन हजार से साढ़े चार हजार हुआ मानदेय, अगले महीने से लागू
■ प्रधानमंत्री बीमा योजनाओं के तहत चार लाख रुपये तक का मुफ्त कवर

नई दिल्ली  : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी अक्टूबर से आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय तीन हजार रुपए से बढ़ाकर साढ़े चार हजार रुपए प्रति माह करने की घोषणा की है। इसके अलावा, आंगनबाड़ी, आशा और एएनएम (एक्जिलरी नर्स मिडवाइफ) को विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के दायरे में लाया जाएगा। उन्हें प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत मुफ्त बीमा की सुरक्षा मिलेगी। इससे करीब 14 लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सीधा लाभ मिलेगा।



मोदी ने मंगलवार को देशभर की आंगनबाड़ी और आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि इन सभी कार्यकर्ताओं के मानदेय में केंद्र सरकार अपना हिस्सा दोगुना करेगी। यह अगले महीने से प्रभावी हो जाएगा।

अक्टूबर से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और सहायिकाओं का वेतन  प्रतिमाह डेढ़ गुणा बढ़ाने और आशा कार्यकर्ताओं की प्रोत्साहन राशि बढ़ाने  की प्रधानमंत्री ने की घोषणा Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:19 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.