यूपी टीईटी 2018 के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची आज होगी जारी, इस बार 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों की है रिकार्ड दावेदारी।

यूपी टीईटी 2018 के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची आज होगी जारी, इस बार 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों की है रिकार्ड दावेदारी।

प्रयागराज : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2018 के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची सोमवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय नहीं पहुंची है। कहा जा रहा है कि सभी जिलों में केंद्र तय हो गए हैं, जिलाधिकारियों की व्यवस्तता के कारण अनुमोदन लेने में समय लगा है, लिस्ट मंगलवार को आने की सूचना है।

इस बार यूपी टीईटी के लिए रिकॉर्ड 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है। ऐसे में प्रदेश भर के सभी जिलों में अधिक परीक्षा केंद्र भी बनाए जाने हैं। निर्देश है कि केंद्र शहरी क्षेत्र में ही हो और इसमें डिग्री कालेजों को भी शामिल किया जा रहा है। परीक्षा 18 नवंबर को दो पालियों में होगी। सबसे अधिक अभ्यर्थी 96 हजार से अधिक इलाहाबाद से ही हैं।

ऐसे ही लखनऊ, कानपुर नगर, आगरा, मेरठ, वाराणसी से भी बड़ी संख्या में आवेदन हुए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षकों को अभ्यर्थियों की सूची 17 अक्टूबर को ही भेज दी गई थी। 22 अक्टूबर तक केंद्रों की सूची परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय भेजने के निर्देश थे। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि सभी जिलों में केंद्र तय होने की सूचना है, वहां की लिस्ट मंगलवार तक आ जाएगी।

यूपी टीईटी 2018 के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची आज होगी जारी, इस बार 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों की है रिकार्ड दावेदारी। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 8:10 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.