24 घंटे में हुए 6 लाख पंजीकरण, लेकिन  आवेदन बस एक चौथाई,  आवेदन करने, शुल्क कटने और अन्य समस्याओं से अब भी जूझ रहे आवेदक

24 घंटे में हुए 6 लाख पंजीकरण, लेकिन  आवेदन बस एक चौथाई,  आवेदन करने, शुल्क कटने और अन्य समस्याओं से अब भी जूझ रहे आवेदक।



इलाहाबाद : उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी 2018 के लिए पंजीकरण कराने की होड़ मची है। वेबसाइट शुरू होने के 24 घंटे में ही पंजीकरण का आकड़ा करीब 13 लाख पहुंच गया है, इनमें लगभग आठ लाख नए अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है। हालांकि वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन, परीक्षा शुल्क जमा करने आदि में अब भी समस्या आ रही है इसीलिए आवेदन की संख्या पंजीकरण की अपेक्षा एक चौथाई ही है।



की वेबसाइट आठ दिन के लंबे अंतराल बाद मंगलवार शाम छह बजे चल पड़ी। इस दौरान हजारों अभ्यर्थी पंजीकरण व आवेदन के लिए परेशान रहे हैं। प्रक्रिया शुरू होते ही पंजीकरण कराने की मानों होड़ मच गई, बुधवार रात आठ बजे तक करीब 13 लाख पंजीकरण कर दिए गए हैं। 24 घंटे में करीब आठ लाख नए अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है। ज्ञात हो कि आठ दिन पहले तक पंजीकरण महज साढ़े पांच लाख ही हो सके थे। 


अभ्यर्थियों के अनुसार उनका पंजीकरण आसानी से हो रहा है लेकिन, ऑनलाइन आवेदन के लिए अब भी जूझना पड़ रहा है। कई-कई बार प्रक्रिया पूरी करने के बाद आवेदन पूरा होने का नाम नहीं ले रहा है। परीक्षा शुल्क कटने व रसीद मिलने में अब भी समस्या आ रही है। इसीलिए आवेदन चार लाख ही हो सके हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि वेबसाइट शुरू जरूर हुई है लेकिन, उसमें सुधार नहीं है। माना जा रहा है कि कई दिन बाद वेबसाइट खुलने से पंजीकरण व आवेदन का एकाएक दबाव बढ़ा है इसीलिए आवेदन पूरा करने में परेशानी हो रही है, स्थिति सामान्य होते ही आवेदन भी रफ्तार पकड़ेगा। 







24 घंटे में हुए 6 लाख पंजीकरण, लेकिन  आवेदन बस एक चौथाई,  आवेदन करने, शुल्क कटने और अन्य समस्याओं से अब भी जूझ रहे आवेदक Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:52 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.