आक्रोश : पुरानी पेंशन स्कीम के लिए आज ताकत दिखाएंगे कर्मचारी और शिक्षक, तैयारियों को लेकर तेज रहीं शिक्षक - कर्मचारी नेताओं की गतिविधियां

आक्रोश : पुरानी पेंशन स्कीम के लिए आज ताकत दिखाएंगे कर्मचारी और शिक्षक, ईको गार्डेन में होगी महारैली, कर्मचारी संगठनों ने लगाया दम।

■ तैयारियों को लेकर तेज रहीं कर्मचारी नेताओं की गतिविधियां

■ सौ ट्रैफिककर्मी व पुलिसकर्मी संभालेंगे यातायात

लखनऊ : पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली की मांग कर रहे राज्य कर्मचारी, शिक्षक और अधिकारी सोमवार को इस मुद्दे पर राजधानी के ईको गार्डेन में होने जा रही महारैली में अपनी ताकत दिखाएंगे। महारैली की तैयारियों को लेकर रविवार को कर्मचारी संगठनों में हलचल रही और उनके नेताओं की गतिविधियां तेज रहीं। कर्मचारी नेताओं ने जहां रैली स्थल पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया, वही प्रशासन की नजरें भी सोमवार को होने वाले कर्मचारियों-शिक्षकों के जमावड़े और उसकी तैयारियों पर लगी रहीं।



महारैली को रेलवे कर्मचारियों के नेता शिवगोपाल मिश्र के साथ कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी, अध्यक्ष डॉ. दिनेश चन्द शर्मा तथा केंद्रीय कर्मचारी संगठन से रेलवे के आरके पांडेय, संचार विभाग से वीरेन्द्र तिवारी और आयकर विभाग के जेपी सिंह आदि संबोधित करेंगे। कर्मचारी नेताओं ने रविवार को महारैली स्थल का मुआयना किया और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर ईको गार्डन में होने वाली महारैली की व्यवस्था के लिए दस विशेष टीम गठित की गई हैं। कर्मचारियों को लेकर बाहर से आने वाले वाहनों की मानीटरिंग के लिए 20 टीमें लगाई गई हैं।


उधर डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने एलान किया है कि उसके नेतृत्व में प्रदेश की अभियंत्रण सेवा से जुड़े 24 हजार जूनियर इंजीनियर भी महारैली में भाग लेंगे। डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के महासचिव गोविन्द नारायण सिंह ने बताया कि महारैली में शामिल होने के लिए महासंघ के सभी घटक संगठनों को सकरुलर जारी किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि महारैली में लोक निर्माण विभाग से वीके कुशवाहा, सेतु निगम से एसपी गुप्ता व दिवाकर गौतम, सिंचाई विभाग से ओपी राय, राजकीय निर्माण निगम से एसडी द्विवेदी, मिर्जा फिरोज शाह के अलावा आवास विकास परिषद, विकास प्राधिकरणों, जल निगम आदि से जूनियर इंजीनियर्स सामूहिक रूप से इस महारैली में शामिल होंगे।


लखनऊ: ईको गार्डेन में शिक्षकों के धरने को देखते हुए पुलिस और ट्रैफिक विभाग ने अपनी कमर कस ली है। एएसपी ट्रैफिक रविशंकर निम के मुताबिक सौ से अधिक ट्रैफिककर्मियों और पुलिसकर्मियों की ड्यूटियां लगाईं गईं हैं। जेल चौराहा, बंगला बाजार चौराहा, बाराबिरवा चौराहा, फतेहअली चौराहा, करियप्पा चौराहा, तेलीबाग चौराहा समेत अन्य स्थानों पर ड्यूटियां लगाईं गईं हैं। एएसपी ट्रैफिक ने बताया कि पहले से यातायात डायवर्जन निर्धारित नहीं किया गया है, आवश्यकतानुसार डायवर्जन किया जाएगा।

■ सचिवालय में होगी सभी संगठनों की आम सभा
पुरानी पेंशन बहाली मंच के समर्थन में सचिवालय के सभी सेवा संगठन सोमवार को विधानभवन परिसर स्थित बास्केटबॉल कोर्ट पर दोपहर 12 बजे आम सभा करेंगे। आम सभा में पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली के लिए सरकार के सामने अपनी बात रखने के लिए विचार विमर्श होगा। सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र व सचिव ओंकार नाथ तिवारी और सहायक समीक्षा अधिकारी संघ के अध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि आम सभा में सचिवालय के सभी संवर्गों के कर्मचारी व अधिकारी शामिल होंगे।

वादे पूरे न हुए तो 10 नवंबर को विधान भवन घेरेंगे शिक्षामित
लखनऊ : उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि उसने शिक्षामित्रों से किये गए वादे को दीपावली से पहले पूरा नहीं किया तो शिक्षामित्र 10 नवंबर को विधान भवन का घेराव करेंगे। यह निर्णय शुक्रवार को दारुलशफा में हुई संघ की प्रांतीय कमेटी की बैठक में लिया गया। संगठन के अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में शिक्षामित्रों से जो वादा किया था, वह पार्टी के सत्ता में आने के बाद अब तक पूरा नहीं हो पाया है।

आक्रोश : पुरानी पेंशन स्कीम के लिए आज ताकत दिखाएंगे कर्मचारी और शिक्षक, तैयारियों को लेकर तेज रहीं शिक्षक - कर्मचारी नेताओं की गतिविधियां Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:53 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.