72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की शुल्क वापसी के लिए आवेदन शुरु, प्रदेश की सभी डायटों में आज से लिये जाएंगे आवेदन, देखें क्लिक करके समय सारिणी और विज्ञप्ति

72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की शुल्क वापसी के लिए आवेदन शुरु, प्रदेश की सभी डायटों में आज से लिये जाएंगे आवेदन, देखें क्लिक करके समय सारिणी।

■ जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्य को साक्ष्यों सहित देना होगा
■ आवेदन पत्र रजिस्टर्ड डाक, स्पीड पोस्ट या वाहक के माध्यम से भेजें

प्रयागराज : सपा शासनकाल में मेरिट से 72825 शिक्षक भर्ती के आवेदन करने वालों की शुल्क वापसी का रास्ता साफ हो गया है। प्रदेश के सभी जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान यानी डायटों में शनिवार से आवेदन लिए जाएंगे। अभ्यर्थियों ने जिन डायटों में आवेदन किया था, वहां वे लिए रजिस्टर्ड डाक, वाहक के माध्यम से या फिर स्वयं शुल्क वापसी के लिए 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इन सभी अभ्यर्थियों को नए साल में धनराशि का भुगतान मिलेगा।


★ शुल्क वापसी की समय सारिणी

■  30 नवंबर तक : अभ्यर्थियों की ओर से साक्ष्य सहित आवेदन प्रस्तुत होगा।

■  01 से 15 दिसंबर : बीएसए के डाटा से आवेदन पत्रों का मिलान होगा।

■  16 से 22 दिसंबर : फीस वापसी के वैध आवेदन पत्रों के आधार पर सूची बनेगी।

■  23 दिसंबर से सात जनवरी : परिषद डायट प्राचार्यो के आरटीजीएस से जरिए उनके खाते में धन भेजेगा।

■  08 से 23 जनवरी : डायट प्राचार्य अभ्यर्थियों के खाते में धनराशि भेजेंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद सचिव रूबी सिंह ने शुक्रवार को सभी डायट प्राचार्यो को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। अभ्यर्थियों द्वारा शुल्क वापसी के लिए 30 नवंबर तक आवेदन किए जा सकेंगे। वहीं, डायट प्राचार्य आवेदन पत्र व शुल्क जमा करने संबंधी साक्ष्य का मिलान प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2012 की काउंसिलिंग के लिए परिषद की ओर से पूर्व में बेसिक शिक्षा अधिकारियों को उपलब्ध कराए गए एक्सेल डाटा से करेंगे।

जिसके बाद फीस वापसी की अंतिम सूची तैयार की जाएगी, जो परिषद कार्यालय को जिले में शुल्क वापसी के लिए आवश्यक धनराशि के आवंटन के लिए भेजी जाएगी। धनराशि संस्थान के खाते में परिषद की ओर से आरटीजीएस के जरिए उपलब्ध करा दी जाएगी।

72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की शुल्क वापसी के लिए आवेदन शुरु, प्रदेश की सभी डायटों में आज से लिये जाएंगे आवेदन, देखें क्लिक करके समय सारिणी और विज्ञप्ति Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:56 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.