भर्ती रद करने के हाईकोर्ट के आदेशों को चुनौती देगी यूपी सरकार, डबल बेंच से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक भर्ती बचाने का होगा प्रयास

भर्ती रद करने के हाईकोर्ट के आदेशों को चुनौती देगी यूपी सरकार,  डबल बेंच से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक भर्ती बचाने का होगा प्रयास।


लखनऊ : परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 शिक्षकों की भर्ती की सीबीआइ जांच कराने और 460 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती रद करने के इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकल पीठ के आदेशों को चुनौती देने के लिए राज्य सरकार डबल बेंच में विशेष अपील दाखिल करेगी। डबल बेंच से राहत न मिलने पर सरकार इन मामलों में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने में भी नहीं हिचकेगी। शिक्षक भर्ती संबंधी गुरुवार को हाईकोर्ट के आदेशों की जानकारी मिलते ही विभागीय अफसर हरकत में आ गए।



अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ.प्रभात कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हाईकोर्ट के आदेशों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने दोनों भर्तियों के तहत नौकरी पा चुके अभ्यर्थियों के हितों को सुरक्षित रखने के हरसंभव उपाय करने का निर्देश दिया है। डॉ. कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट के संबंधित आदेशों के खिलाफ सरकार डबल बेंच के समक्ष विशेष अपील करेगी।



गौरतलब है कि 68500 शिक्षकों की लिखित भर्ती परीक्षा में चयनित 40 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जा चुके हैं। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों से 68500 शिक्षकों के पहले चरण और दूसरे चरण की भर्ती प्रक्रिया प्रभावित नहीं हो रही है। हाईकोर्ट ने भर्ती की सीबीआइ जांच का आदेश दिया है, भर्ती को रोकने या स्थगित करने का नहीं।  डॉ. कुमार ने बताया कि शिक्षक भर्ती की सरकार ने खुद जांच कराई जिसमें आपराधिक कृत्य सामने नहीं आया।


भर्ती रद करने के हाईकोर्ट के आदेशों को चुनौती देगी यूपी सरकार, डबल बेंच से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक भर्ती बचाने का होगा प्रयास Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 7:36 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.