भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, भ्रष्टाचार में डूबे बीईओ और स्कूलों से गायब शिक्षक, और बाबुओं की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश


■ भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, भ्रष्टाचार में डूबे बीईओ और स्कूलों से गायब शिक्षक, और बाबुओं की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश। 


■ बच्चों के स्कूल नामांकन का लक्ष्य 15 फीसदी बढ़ाया,  स्कूल चलो अभियान को "शारदा" मिला नया नाम। 


■ अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा प्रभात कुमार ने अधिकारियों को दिए निर्देश


■ 'स्कूल से गायब और भ्रष्ट शिक्षकों की लिस्ट तैयार की जाए'

 लखनऊ : अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा प्रभात कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भ्रष्टाचार में लिप्त या स्कूल न आने वाले अध्यापकों, शिक्षा मित्रों और प्रधानाध्यापकों की लिस्ट तैयार करें। ऐसे लोगों की लिस्ट भी तैयार करें, जिनका गैर हाजिर रहने के कारण वेतन काटा गया है। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण करें। भ्रष्टाचार, अनुशासनहीनता और बिना सूचना के स्कूल से गायब रहना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 


प्रभात कुमार ने कहा कि नई पेंशन नीति के तहत सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के खाते से कटौती सुनिश्चित की जाए। अगले सत्र के लिए आउट ऑफ स्कूल बच्चों को चिह्नित किया जाए। हर जिले में स्कूलों में नामांकन 15 प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य तय किया जाए। उन्होंने कहा कि गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को तुरंत बंद करवाएं। प्रदेश में बिना मान्यता के कोई भी स्कूल नहीं चलना चाहिए। एमडीएम वितरण की सही रिपोर्टिंग सुनिश्चित करवाने के लिए विद्यार्थियों के हस्ताक्षर करवाए जाएं। एमडीएम, जूता-मोजा और बैग खरीद का भुगतान करवाया जाए।





भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, भ्रष्टाचार में डूबे बीईओ और स्कूलों से गायब शिक्षक, और बाबुओं की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 8:05 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.