बीएड प्रवेश परीक्षा अब 15 अप्रैल को होगी, चुनाव आयोग से चर्चा के बाद शासन ने दी नई तिथि को दी हरी झंडी, देखें विज्ञप्ति सह खबर।

■  बीएड प्रवेश परीक्षा अब 15 अप्रैल को होगी, चुनाव आयोग से चर्चा के बाद शासन ने दी नई तिथि को दी हरी झंडी। 


■  BEd : एडमिट कार्ड परीक्षा के 7 दिन पहले होंगे डाउनलोड, आवेदन पत्र वाला फ़ोटो ही होगा लगाना। 


लखनऊ : बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2019 में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी परीक्षा के सात दिन पहले वेबसाइट  www.mjpru.ac.in  www.upbed2019.in  पर लॉगिन कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा 15 अप्रैल को होगी।


अभ्यर्थी प्रवेश पत्र दो प्रतियों में प्रिंट करेंगे। ऑनलाइन आवेदन पत्र में अभ्यर्थी ने जो फोटोग्राफ अपलोड किया है, वही फोटोग्राफ को प्रवेश पत्र के प्रिंटआउट में निर्धारित स्थान पर चिपकानी होगी। इसके अलावा निर्धारित स्थान पर अपना एवं अपने पिता/ संरक्षक का हस्ताक्षर करवाना भी अनिवार्य होगा। अभ्यर्थी को निर्धारित स्थान पर अपनी दोनों तर्जनी का निशान लगाना होगा।

उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की तारीख पर ऊहापोह खत्म हो गई। शासन ने चुनाव आयोग से चर्चा के बाद 15 अप्रैल को परीक्षा कराने की हरी झंडी दे दी है। पहले प्रश्न पत्र की परीक्षा सुबह नौ बजे से 12 बजे तक चलेगी, जबकि दूसरे प्रश्न पत्र की अपरान्ह दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी।


सोमवार को प्रवेश परीक्षा आयोजक एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने बीएड प्रवेश परीक्षा की नई तिथि का एलान किया। पहले यह परीक्षा 11 अप्रैल को प्रस्तावित थी। बाद में चुनाव कार्यक्रम घोषित हुआ। प्रदेश में पहले चरण का लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल को पड़ रहा है, इसलिए नई तिथि चयनित की गई है। रुविवि प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। नोडल केंद्र सेंटर फाइनल कर रिपोर्ट भेज रहे हैं। अप्रैल के पहले सप्ताह में वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी हो जाएंगे।


बीएड में प्रवेश के लिए इस बार रिकॉर्ड 6.03 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, जो संख्या गत वर्ष से करीब दो लाख ज्यादा है। रुविवि प्रशासन ने प्रदेश के 15 शहरों में परीक्षा कराने का निर्णय लिया है।





बीएड प्रवेश परीक्षा अब 15 अप्रैल को होगी, चुनाव आयोग से चर्चा के बाद शासन ने दी नई तिथि को दी हरी झंडी, देखें विज्ञप्ति सह खबर। Reviewed by प्राइमरी का मास्टर on 6:26 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.