कैबिनेट की बैठक में छह प्रस्तावों को मंजूरी, प्राइमरी स्कूल में सoअo भर्ती के लिए बीटीसी के साथ बीएड योग्यताधारी भी होंगे मान्य

योगी सरकार ने बुजुर्गों को दी सौगात, वृद्धावस्था पेंशन 400 से बढ़ाकर 500 रुपये की

न्यूज डेस्क, अमर उजाला लखनऊ Updated Tue, 11 Jun 2019 01:25 PM IST



मंगलवार को योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में छह प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई। इसमें बुजुर्गों को बड़ी सौगात देते हुए वृद्धावस्था पेंशन को 400 रुपये से बढ़कर 500 रुपये कर दिया गया है। इस फैसले से प्रदेश के करीब 40 लाख बुजुर्गों को लाभ मिलेगा। वर्तमान में 60 वर्ष से 79 वर्ष की आयु वाले वृद्ध 400 रुपये जबकि इससे अधिक उम्र वाले 500 रुपये पेंशन पा रहे हैं।


इसके अलावा होटल और पब में बीयर बनाने को मंजूरी दे दी गई है। महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित कई राज्यों में यह व्यवस्था पहले से लागू है। वहीं रायबरेली एम्स के लिए जर्जर 76 मकान ध्वस्त होंगे। साथ ही एम्स की तरह पीजीआइ में रेजिडेंट डाक्टरों की भर्ती उम्र 35 से बढ़ाकर 37 कर दी गई है।

प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक की भर्ती के लिए बीटीसी के साथ बीएड योग्यताधारी भी मान्य होंगे। इसे नियमवाली के परिशिष्ट में शामिल किया गया है। वहीं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग विभाग ने एकमुश्त बजट खर्च की जानकारी कैबिनेट को दी।


न्यूज़ स्रोत देखनें हेतु क्लिक करें


खबर साभार : अमर उजाला / दैनिक जागरण / हिन्दुस्तान / डेली न्यूज एक्टिविस्ट

Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।
कैबिनेट की बैठक में छह प्रस्तावों को मंजूरी, प्राइमरी स्कूल में सoअo भर्ती के लिए बीटीसी के साथ बीएड योग्यताधारी भी होंगे मान्य Reviewed by राम कृष्ण मिश्र (रिक्की) on 2:45 PM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.