सरकारी स्कूलों में खेल के लिए 102 करोड़ जारी, लगातार दूसरे वर्ष इस मद में भेजा जा रहा है बजट


सरकारी प्राइमरी व जूनियर स्कूलों के लिए खेल का सामान खरीदने के लिए धनराशि जारी कर दी गई है। प्राइमरी स्कूलों को पांच-पांच और जूनियर स्कूलों को सात-सात हजार रुपये का बजट दिया जाएगा। स्कूलों को 30 नवंबर तक खेल का सामान खरीदना है।

लगातार दूसरे वर्ष इस मद में बजट भेजा जा रहा है। 102 स्कूलों को 15 नवम्बर तक बजट मिल जाएगा। स्थानीय स्तर पर खेले जाने वाले खेलों के अनुरूप ही सामग्री खरीदी जाएगी। वहीं पिछले वर्ष खरीदे गए खेल के सामान का निरीक्षण भी किया जाएगा। जिन स्कूलों में खेल के लिए मैदान नहीं हैं, वे इनडोर खेल की सामग्री खरीदे। यदि खेल का सामान घटिया होगा तो इसके लिए प्रधानाचार्य जिम्मेदार होंगे।

खेल सामान खरीद की जांच हो रही : पिछले वर्ष खेल का सामान पहली बार खरीदा गया था। शिकायतें आईं कि अधोमानक सामान खरीदा गया। समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक ने खेल सामान की खरीद की जांच करवाने के निर्देश दिये थे। जांच टीमें देखेंगी कि क्या खेल सामग्री खरीदने के लिए क्रय समिति का गठन किया।
सरकारी स्कूलों में खेल के लिए 102 करोड़ जारी, लगातार दूसरे वर्ष इस मद में भेजा जा रहा है बजट Reviewed by ★★ on 7:46 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.